News Nation Logo

BREAKING

केरल से मजदूरों और कोटा से छात्रों को लेकर बिहार पहुंचीं खास ट्रेनें

केरल के दो विभिन्न स्थानों से करीब 2200 से ज्यादा प्रवासी मजदूरों केा लेकर दानापुर पहुंची स्पेशल ट्रेनों से उतरे लोगों के घर लौटने की खुशी उनके चेहरे से झलक रही थी.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Yogesh Bhadauriya | Updated on: 05 May 2020, 11:02:12 AM
प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credit: News State)

Patna:

कोरोना संक्रमण के दौर में अन्य प्रदेशों में फंसे मजदूरों और छात्रों का घर पहुंचने का सिलसिला जारी है. बिहार के करीब दो हजार लोगों को लेकर सोमवार को दो स्पेशल ट्रेनें दानापुर रेलवे स्टेशन पहुंची, जबकि कोटा से छात्र-छात्राओं को लेकर एक-एक स्पेशल ट्रेनें गया और बरौनी स्टेशन पहुंची. केरल के दो विभिन्न स्थानों से करीब 2200 से ज्यादा प्रवासी मजदूरों केा लेकर दानापुर पहुंची स्पेशल ट्रेनों से उतरे लोगों के घर लौटने की खुशी उनके चेहरे से झलक रही थी. दानापुर पहुंचने के बाद स्टेशन के पास बने कैंप में सभी यात्रियों का हेल्थ चेकअप किया गया. चेकअप के बाद यात्रियों को उनके संबंधित जिलों के बस से रवाना किया गया.

इस दौरान दानापुर स्टेशन पर बड़ी संख्या में पुलिस बल के अलावा रेलवे के बड़े अधिकारी भी मौजूद थे. इससे पहले, कोटा से छात्र-छात्राओं को लेकर स्पेशल ट्रेनें गया और बरौनी पहुंचीं. कोटा में फंसे करीब 1000 छात्र सोमवार की दोपहर गया पहुंचे. गया जंक्शन पहुंचने वालों में गया, नवादा, औरंगाबाद, जहानाबाद, अरवल के छात्र-छात्राएं शामिल हैं. ट्रेन के गया जंक्शन पहुंचते ही छात्रों ने ताली बजाकर खुशी का इजहार किया.

यह भी पढ़ें- बिहार में जारी है कोरोना संक्रमण : मरीजों की संख्या बढ़कर 528 पहुंची

रेलवे स्टेशन पर मौजूद एक अधिकारी ने कहा कि इन सभी को बसों से उनके घरों तक भेज दिया गया है. इधर, कोटा के छात्र-छात्राओं को लेकर सोमवार को एक स्पेशल ट्रेन बेगूसराय जिले के बरौनी रेलवे स्टेशन पहुंची. अपने राज्य में पहुंचने पर छात्र-छात्राओं में खुशी का ठिकाना नहीं रहा.

बेगूसराय (सदर) के अनुमंडल पदाधिकारी संजीव कुमार चौधरी ने आईएएनएस को बताया कि कोटा से 1229 छात्र-छात्राओं को लेकर चली स्पेशल ट्रेन सोमवार को सुबह बरौनी स्टेशन पर पहुंची. इन सभी को यहां स्क्रीनिंग कर बसों से उनके प्रखंड मुख्यालय भेजा जा रहा है.

उन्होंने बताया कि इस स्पेशल ट्रेन में आठ प्रखंडों के छात्र-छात्राएं थे, जिन्हें 61 बसों से भेजा जा रहा है. उन्होंने कहा कि इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन किया गया. कोटा से पहुंची छात्रा सौम्या ने बताया, "अपने घर पहुचंकर हम खुश हैं. वहां एक महीने से तनाव बना हुआ था. घर पहुंचकर तनाव कम हो गया." उन्होंने बिहार और केंद्र सरकार को धन्यवाद दिया.

कोटा से बरौनी पहुंची छात्रा शबनम ने भी कहा, "पढ़ने कोटा गई थी, लेकिन पिछले कुछ दिनों से वहां तनाव बना हुआ था, जिस कारण पढ़ाई भी नहीं हो रही थी. अब यहां आकर तनाव कम हु आ है."

First Published : 05 May 2020, 11:02:12 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Danapur Special Train Bihar

वीडियो