logo-image

पदार्थ की तस्करी और बिक्री से बड़ी पुलिस की सिरदर्दी, अब चलाएगी विषेश अभियान

बिहार में शराबबंदी तो लागू है, लेकिन दूसरी तरफ मादक पदार्थ की तस्करी और बिक्री पुलिस के लिए बड़ा सर दर्द साबित हो रहा है. आए दिन प्रदेश के कई हिस्सों से मादक पदार्थों की तस्करी के मामले सामने आते रहते हैं.

Updated on: 11 Oct 2023, 11:24 AM

highlights

  • पदार्थ की तस्करी और बिक्री से बड़ी पुलिस की सिरदर्दी
  • पुलिस चलाएगी स्पेशल ड्राइव
  • सीमा पर बढ़ती निगरानी
  • रिवर पेट्रोलिंग को भी बढ़ाया जाएगा

Patna:

बिहार में शराबबंदी तो लागू है, लेकिन दूसरी तरफ मादक पदार्थ की तस्करी और बिक्री पुलिस के लिए बड़ा सर दर्द साबित हो रहा है. आए दिन प्रदेश के कई हिस्सों से मादक पदार्थों की तस्करी के मामले सामने आते रहते हैं. बांग्लादेश और नेपाल सीमा से नशे के कारोबारी तस्कती करते रहते हैं. अब बिहार पुलिस ने तस्करों पर लगाम कसने की तैयारी कर ली है. बिहार पुलिस अब नशे का कारोबार करने वाले आरोपियों के खिलाफ एक विशेष अभियान चलाएगी. इस खास अभियान की जानकारी आर्थिक अपराध इकाई के एडीजी नैयर हसनैन खान ने दी.

यह भी पढ़ें- Bihar Politics: बीजेपी ने आरजेडी को दिया जवाब, कहा - 'राजनीतिक कैंसर हैं लालू जी'

पुलिस चलाएगी स्पेशल ड्राइव

आर्थिक अपराध इकाई के एडीजी नैयर हसनैन खान ने कहा कि लंबे समय से लोगों की शिकायत मिल रही है कि बिहार में इन दिनों मादक पदार्थों का सेवन बढ़ गया है और इसे पुलिस ने गंभीरता से लिया है. अब मादक पदार्थों के खिलाफ पुलिस स्पेशल ड्राइव चलाएगी. इसके तहत बिहार से जुड़ने वाली नेपाल और बांग्लादेश की सीमा पर तो विशेष चौकसी बढ़ती ही जाएगी.

यह भी पढ़ें : Crime News: पुलिस वैन हुई हादसे का शिकार, 5 पुलिसकर्मी घायल

गया जिले के दो इलाकों पर विशेष फोकस

इसके अलावा रिवर पेट्रोलिंग को भी बढ़ाया जाएगा और इसमें नदी थानों को भी शामिल किया जाएगा. खास तौर पर गया जिले के दो इलाकों पर विशेष फोकस किया जा रहा है. जहां लगातार मादक पदार्थ की खेती की शिकायत आती रहती है और इसके लिए झारखंड सरकार से भी मदद ली जाएगी. मादक पदार्थ के बिक्री और खरीदारी करने वाले लोगों पर भी विशेष चौकसी बढ़ती जा रही है और लगातार गिरफ्तारियां भी की जा रही है.