logo-image

JDU से निकाले गए मंत्री श्याम रजक ने तेजस्वी यादव की उपस्थिति में थामा RJD का दामन

बिहार सरकार में मंत्री पद पर तैनात श्याम रजक ने जेडीयू (JDU)से निकाले जाने के बाद आरेजेडी (RJD) का दामन थाम लिया है. श्याम रजन ने तेजस्वी यादव की उपस्थिति में आरजेडी की सदस्यता ग्रहण की. बता दें कि जेडीयू ने रविवार को उद्योग मंत्री श्याम रजक को पार्टी से निकाल दिया था.

Updated on: 17 Aug 2020, 12:57 PM

नई दिल्ली:

बिहार सरकार में मंत्री पद पर तैनात श्याम रजक ने जेडीयू (JDU)से निकाले जाने के बाद आरेजेडी (RJD) का दामन थाम लिया है. श्याम रजन ने तेजस्वी यादव की उपस्थिति में आरजेडी की सदस्यता ग्रहण की. बता दें कि जेडीयू ने रविवार को उद्योग मंत्री श्याम रजक को पार्टी से निकाल दिया था. इसके साथ ही उनका मंत्री पद भी छिन लिया गया था. 

जेडीयू के महासचिव नवीन कुमार आर्य ने एक बयान जारी कर कहा कि प्रदेश अध्यक्ष और सांसद वशिष्ठ नारायण सिंह ने रविवार को फुलवारी के विधायक श्याम रजक को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित करते हुए पार्टी से निष्कासित कर दिया था. वहीं बताया जा रहा है बिहार की सियासत के गलियारे में रविवार को सुबह से ही चर्चा थी कि रजक JDU को छोड़कर फिर से राष्ट्रीय जनता दल RJD में जा सकते हैं.

और पढ़ें: बिहार में जारी रहेगा लॉकडाउन या होगा होगा अनलॉक, आज होगा फैसला

बता दें कि आरजेडी सरकार में मंत्री रहे रजक वर्ष 2009 में आरजेडी छोड़कर जेडीयू में शामिल हुए थे. लालू प्रसाद के करीबी नेताओं में माने जाने वाले रजक जेडीयू के टिकट पर विधानसभा चुनाव जीतकर फिर से मंत्री बने थे. बिहार में चुनाव के ठीक पहले राज्य का दलित चेहरा माने जाने वाले रजक का JDU निकल जाना सत्ताधारी पार्टी के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है.