logo-image

CoronaVirus: बिहार में जारी रहेगा लॉकडाउन या होगा होगा अनलॉक, आज होगा फैसला

बिहार में रविवार को कोरोना वायरस (CoronaVirus Covid-19) संक्रमण के 2,187 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमित लोगों का आंकड़ा बढ़कर 1.04 लाख तक पहुंच गया. स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक, राज्य में रविवार को कोविड-19 के 22 मरीजों की मौत के साथ ही इस घातक वायरस के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 537 हो गई.

Updated on: 17 Aug 2020, 12:21 PM

नई दिल्ली:

बिहार में कोरोनावायरस (CoronaVirus Covid-19) के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य में लॉकडाउन (Lockdown) लगाया गया था, जो आज खत्म हो रहा हैं. अब ये लॉकडाउन आगे भी जारी रहेगा या सब दोबारा अनलॉक (Unlock) होगा. इसे लेकर नीतीश सरकार आज फैसला ले सकते हैं. हालांकि बताया जा रहा है कि पाबंदियों में कुछ ढील दी जा सकती है. बता दें कि बिहार सरकार ने राज्य में 30 जुलाई से 16 अगस्त तक के लिए लॉकडाउन लगाया था.

और पढ़ें: देश में कोरोना के 58 हजार नए मामले, कुल आंकड़ा 26 लाख के पार

बिहार में 16 अगस्त तक के लिए जारी किए गए लॉकडाउन में धार्मिक स्थलों को बंद रखा गया था. इसके साथ ही भीड़भाड़ वाले राजनीतिक, सामाजिक या सांस्कृतिक आयोजनों पर रोक थी. सूबे में बस सेवाओं पर भी पाबंदी जारी रखी गई थी. सरकार ने कोरोना के संक्रमण को लेकर राज्य में पार्क, जिम और शिक्षण संस्थानों को भी बंद रखा था.

बता दें कि बिहार में रविवार को कोरोना वायरस (CoronaVirus Covid-19) संक्रमण के 2,187 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमित लोगों का आंकड़ा बढ़कर 1.04 लाख तक पहुंच गया. स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक, राज्य में रविवार को कोविड-19 के 22 मरीजों की मौत के साथ ही इस घातक वायरस के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 537 हो गई.

इसके मुताबिक, मौत के 22 मामलों में से पटना में पांच, गया में चार, पूर्वी चंपारण एवं रोहतास में दो-दो जबकि भागलपुर, भोजपुर, बक्सर, दरभंगा, गोपालगंज, मुंगेर, नवादा, पश्चिमी चंपारण और सिवान जिलों में एक-एक मरीज की मौत हो गई. बिहार में अब तक 16.79 लाख नमूनों की जांच की जा चुकी है.