News Nation Logo

पटना दौरे पर शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे, जानिए क्या है तेजस्वी से मुलाकात के मायने

News State Bihar Jharkhand | Edited By : Jatin Madan | Updated on: 23 Nov 2022, 01:17:31 PM
adiya

Aditya Thackeray and Tejashwi Yadav (Photo Credit: फाइल फोटो )

highlights

. आज पटना दौरे पर शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे
. डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से करेंगे मुलाकात
. तेजस्वी से कई मुद्दों पर होनी है बातचीत

Patna:  

उद्धव ठाकरे की पार्टी शिवसेना (उद्धव बाला साहब ठाकरे ) के युवासेना के युवा प्रमुख आदित्‍य ठाकरे पटना आ रहे हैं. वे उपमुख्यमंत्री तेजस्‍वी यादव से मुलाकात करने मुंबई से पटना आ रहे हैं. इस दौरान दोनों नेताओं के बीच विपक्षी एकता के संदर्भ में बातचीत होगी. आने वाले समय में मुंबई महानगर पालिका के चुनाव हैं. मुंबई में उत्तर भारतीयों की संख्या और खासकर बिहार से जाने वाले लोगों की संख्या ज्यादा है. ऐसे में आदित्य ठाकरे तेजस्वी से वहां समर्थन जुटाने की अपील सकते हैं.

आदित्‍य ठाकरे मुंबई से रवाना होकर  2 बजे पटना एयरपोर्ट पर लैंड करेंगे. इसके बाद वो सीधे तेजस्‍वी यादव से मुलाकात करने उनके आवास पर जाएंगे. आदित्य के साथ पार्टी के दो सांसद-पार्टी सचिव अनिल देसाई और उप नेता प्रियंका चतुर्वेदी के साथ पार्टी के अन्य नेता बैठक में शामिल हो सकते हैं. वहां करीब दो घंटे तक उनकी बात-चीत चलेगी और फिर 5 बजे वापस मुंबई के लिए पटना से रवाना होंगे. आदित्य ठाकरे युवा शिवसेना के अध्यक्ष हैं और पिछली महाविकास आघाड़ी सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं. 

मुंबई से बिहार दौरे पर रवाना होने से पहले आदित्य ठाकरे ने कहा, "मैं आज बिहार दौरे पर हूं. मैं पटना जा रहा हूं. मैं विशेष रूप से तेजस्वी यादव से मिलने जा रहा हूं. खास बात यह है कि हम एक ही उम्र के हैं. उनका काम अच्छा चल रहा है. कई विषयों पर चर्चा हो सकती है. बैठक में कोई राजनीतिक भूमिका नहीं है. हम कई दिनों से फोन पर बात कर रहे थे. जब हम सरकार में थे, तो वो बिहार में विपक्ष में थे. यह पहला समय है जब हम वास्तव में मिलेंगे. तीसरे गठबंधन पर अभी चर्चा नहीं होगी. वरिष्ठ नेता इस पर चर्चा करेंगे. यह बैठक दो युवा नेताओं के बीच है." वहीं, तेजस्वी यादव ने कहा कि आदित्य ठाकरे 3 बजे मिलने आयेंगे. विपक्षी एकता की हम लोग की कोशिश है. 

यह भी पढ़े : अब आपको नहीं खरिदना पड़ेगा महंगा पेट्रोल, 8वीं के बच्चे ने किया जबरदस्त आविष्कार

वहीं, आदित्य ठाकरे के पटना दौरे और तेजस्वी से मुलाकात पर घमासान मचा हुआ है. विपक्ष ने जमकर हमला बोला है. बीजेपी प्रवक्ता अरविंद सिंह ने कहा कि ऐसे मुलाकातों से कोई फायदा होने वाला नहीं है, जिससे सेना का विरोध लालू यादव करते रहे अब उनके पुत्र उन्हीं शिवसेना के नेताओं से मिलकर एक नया गठबंधन करना चाह रहे हैं. वहीं, बिहार के ग्रामीण कार्य मंत्री श्रवण कुमार ने आदित्य ठाकरे और तेजस्वी यादव की मुलाकात पर कहा कि 2024 की तैयारी को लेकर यदि इस तरीके की बैठक हो तो उसका स्वागत होना चाहिए. आपको बता दें कि, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव भी हाल ही में पटना आए थे.

रिपोर्ट - रजनीश सिन्हा 

First Published : 23 Nov 2022, 01:17:31 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.