logo-image

शराबबंदी वाले बिहार का हाल: लखीसराय में नेता जी साथियों संग कर रहे थे शराब पार्टी, पहुंच गए हवालात

नेता जी और उनके साथियों द्वारा जाम छलकाए जा रहे थे और तभी वहां उत्पाद विभाग की टीम आ धमकी.

Updated on: 06 Apr 2023, 08:58 PM

highlights

  • दो-दो वार्ड पार्षद के प्रतिनिधि पी रहे थे शराब
  • एक सरकारी कर्मचारी व एक अन्य भी गिरफ्तार
  • वार्ड पार्षद के घर में चल रही थी शराब  पार्टी
  • उत्पाद विभाग की टीम ने 4 लोगों को किया गिरफ्तार

Lakhisarai:

बिहार में शराबबंदी कानून लागू हुए लगभग 7 वर्ष हो चुके हैं लेकिन आज तक धरातल पर शराबबंदी कानून पूरी तरह से लागू हो नहीं पाया है. आम आदमी और अशिक्षित आदमी अगर कानून की अवहेलना करे तो एक बार बात समझ में आ सकती है लेकिन जनप्रतिनिधि ही कानून की अवहेलना करे तो बात कुछ हजम नहीं होती. कुछ ऐसा ही देखने को मिला है लखीसराय में. यहां वार्ड पार्षद के घर शराब पार्टी रखी गई थी और उसमें नगर परिषद के मिशन प्रबंधक व दो वार्ड पार्षद पति भी शामिल थे. उत्पाद विभाग को जैसे ही शराब पार्टी की सूचना मिली तुरंत मौके पर उत्पाद टीम पहुंचे और 4 लोगों को शराब पीते गिरफ्तार किया है.
 
मिली जानकारी के मुताबिक, लखीसराय शहर के पुरानी बाजार के वार्ड नंबर 7 धर्मरायचक मोहल्ला में स्थानीय वार्ड पार्षद के घर पर शराब पार्टी का आयोजन किया गया था. जाम छलकाए जा रहे थे और तभी वहां उत्पाद विभाग की टीम आ धमकी. टीम ने मौके पर शराब पी रहे नगर परिषद लखीसराय के मिशन प्रबंधक अमित कुमार सिन्हा, वार्ड नंबर 7 की पार्षद के पति संतोष कुमार, वार्ड नंबर 9 की पार्षद के पति राजीव कुमार सोनी सहित चार लोगों को अंग्रेजी शराब का सेवन करते हुए गिरफ्तार कर लिया. उत्पाद विभाग की टीम ने सूर्यगढ़ा थाना क्षेत्र के खेमतरनी में एक चाय की दुकान पर भी छापेमारी की और वहां से पिपरिया प्रखंड की रामचंद्रपुर और मोहनपुर पंचायत के पंचायत सचिव कुमार सत्यानंद निराला सहित 6 लोगों को शराब के सेवन के आरोप में गिरफ्तार किया.
 
 

ये भी पढ़ें-राम नवमी हिंसा: विजय सिन्हा ने बिहार शरीफ जाकर मृतक गुलशन के परिजनों से की मुलाकात

 
उत्पाद निरीक्षक राकेश कुमार द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, गुप्त सूचना पर शहर के धर्मरायचक मोहल्ला में छापेमारी की गई. वहां शराब पार्टी कर रहे चार लोगं को गिरफ्तार किया गया है. वहीं, इस बात की भी जानकारी मिली है कि बुधवार की रात नगर परिषद के एक कर्मचारी द्वारा विद्यापीठ चौक-बड़हिया रोड पर NH 80 के किनारे एक होटल में बर्थ डे पार्टी दी गई थी. नगर परिषद के कर्मी, के अलावा कई वार्ड पार्षद और उनके प्रतिनिधि भी पार्टी में शामिल हुए थे. पार्टी खत्म होने के बाद नगर मिशन प्रबंधक अमित कुमार सिन्हा, वार्ड पार्षद प्रतिनिधि राजीव कुमार व संतोष कुमार के अलावा एक और शख्स शराब पार्टी करने वार्ड नंबर 7 के धर्मरायचक मोहल्ला में बने पार्षद के घर पहुंचे थे और शराब पार्टी कर रहे थे. इसी बीच किसी ने उत्पाद विभाग को शराब पार्टी होने की जानकारी दी. टीम ने छापेमारी करके 4 लोगों को शराब का सेवन करते हुए गिरफ्तार कर लिया.