logo-image

राम नवमी हिंसा: विजय सिन्हा ने बिहार शरीफ जाकर मृतक गुलशन के परिजनों से की मुलाकात

हालांकि, धारा 144 लागू होने की वजह से पीड़ित परिवार से मिलने बीजेपी का प्रतिनिधिमंडल उनके गांव नहीं जा सका और ना ही घटनास्थल पर जा सका.

Updated on: 06 Apr 2023, 08:02 PM

highlights

  • नालंदा दौरे पर विजय सिन्हा के नेतृत्व में पहुंचा बीजेपी प्रतिनिधिमंडल
  • हिंसा के दौरान मारे गए गुलशन के परिजनों से की मुलाकात
  • पीड़ित परिवार को विजय सिन्हा ने बंधाया ढांढस
  • विजय सिन्हा ने नीतीश सरकार पर जमकर बोला हमला

Nalanda:

राम नवमी पर हुई हिंसा के दौरान बिहार शरीफ में उपद्रवी की गोली का शिकार हुए गुलशन कुमार के परिजनों से आज बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा के नेतृत्व  में बीजेपी के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की. हालांकि, धारा 144 लागू होने की वजह से पीड़ित परिवार से मिलने बीजेपी का प्रतिनिधिमंडल उनके गांव नहीं जा सका और ना ही घटनास्थल पर जा सका. डीएम और एसपी द्वारा पीड़ित परिजनों को सर्किट हाउस में लाकर बीजेपी प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात कराई. पीड़त परिवार से मुलाकात के बाद विजय सिन्हा ने कहा कि बिहारशरीफ में अभी भी कर्फ़्यू जैसे हालात हैं. स्थिति को सामान्य और नियंत्रित करने में अभी  प्रशासन को कड़ी मेहनत करने की जरूरत है. 

विजय सिन्हा ने कहा कि नालंदा के डी एम और एस पी ने उन्हें सर्किट हाउस में बताया कि घटास्थल वाले इलाकों में धारा 144 लगा हुआ है. इसलिए प्रतिनिधिमंडल वहां नहीं जा सकता. विजय सिन्हा ने कहा कि मैंने अकेले जाने का आग्रह किया लेकिन उसे भी प्रशासन द्वारा ठुकरा दिया गया. बाद में मृतक के परिजनों को प्रशासन के द्वारा सर्किट हाउस लाया गया और वहां हम उनसे मुलाकात कर सकें. बीजेपी प्रतिनिधिमंडल में संजय सरावगी, डॉ सुनील कुमार, अरुणा देवी, पवन यादव, संजय सिंह, प्रणव कुमार, निक्की हेम्ब्रम, रश्मि वर्मा, सभी सदस्य विधानसभा के साथ प्रेम रंजन पटेल पूर्व सदस्य एबम रवि शंकर व बीजेपी के नालंदा जिलाध्यक्ष नालन्दा भी शामिल थे.

इस मौके पर नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने सूबे की नीतीश सरकार पर हमला करते हुए कहा कि नीतीश सरकार अपराध औऱ भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी हुई है. सरकार से बिहारशरीफ नहीं संभल रहा है तो ये पूरे बिहार को क्या संभालेंगे? सिन्हा ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार दंगा पर दोषारोपण में लगे हुए हैं. हमने मामले की न्यायिक जांच कराने की मांग की ताकि असली गुनाहगार को पकड़ा जा सके. नीतीश सरकार को मामले की निष्पक्ष जांच करानी चाहिए लेकिन वह बदले की भावना से काम कर रही है. सरकार को बदले की भावना से ऊपर उठकर काम करने की जरूरत है.