logo-image

महाराष्ट्र विधानसभा में बहुमत साबित करेगी बीजेपी, बोले शाहनवाज हुसैन

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रविवार को एक निजी कार्यक्रम में शिरकत करने समस्तीपुर पहुंचे थे. जहां पत्रकारों को संबोधित करते हुए उन्होंने ये बात कही.

Updated on: 25 Nov 2019, 11:46 AM

समस्तीपुर:

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने महाराष्ट्र में सरकार बनाने मुद्दे पर कांग्रेस और शिवसेना पर खूब हमला बोला. बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रविवार को एक निजी कार्यक्रम में शिरकत करने समस्तीपुर पहुंचे थे. जहां पत्रकारों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि 30 नवंबर को बीजेपी महाराष्ट्र विधानसभा के फ्लोर पर अपना बहुमत साबित करेगी और यह सरकार पूरे 5 साल चलेगी. शिवसेना को आड़े हाथों लेते हुए शाहनवाज हुसैन ने कहा कि शिवसेना ने महाराष्ट्र के जनादेश को धोखा दिया है. 

यह भी पढ़ेंः पटना में कांग्रेस के 'जनवेदना मार्च' पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज,दागे आंसू गैस के गोले

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा, 'महाराष्ट्र में हमने शिवसेना के नेताओं के सामने और उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में एक नहीं कई बार कहा था कि दिल्ली में मोदी और महाराष्ट्र में देवेंद्र होंगे. उस वक्त तो शिवसेना को कोई एतराज नहीं था, लेकिन अब जब महाराष्ट्र की जनता ने फडणवीस के नाम पर जनादेश दिया, तब शिवसेना ने धोखा देने का काम किया. सरकार बनाने के लिए नई-नई शर्त रखने लगे, तब हमने सरकार बनाने से इनकार कर दिया. अब एनसीपी विधायक दल के नेता ने देवेंद्र फडणवीस से संपर्क कर सरकार बनाने का प्रस्ताव दिया तो हमने उसे स्वीकार किया.' 

उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि महाराष्ट्र में नंबर एक की पार्टी अब नंबर 4 की पार्टी बन कर रह गई है और यह नंबर 4 की पार्टी नंबर एक की कुर्सी का खेल करना चाहती थी, जिसे हमने सफल नहीं होने दिया. उन्होंने कहा, 'महाराष्ट्र की जनता ने जो जनादेश दिया, जनादेश का सम्मान है और देवेंद्र फडणवीस को मुख्यमंत्री बनाना. लोकतंत्र में सब कुछ विधानसभा के फ्लोर पर तय होता है. सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते जब हमें सरकार बनाने का निमंत्रण मिला तब हमारे साथ अजीत पवार नहीं थे, अब जब अजित पवार आए तब हमने स्वीकार किया. अगर हम जोड़-तोड़ में विश्वास रखते तो पहले ही दिन सरकार बना लेते.'

यह भी पढ़ेंः Bihar: विधानमंडल के शीतकालीन सत्र पर जेएनयू विवाद का साया, विपक्ष ने सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जमकर तारीफ भी की. शाहनवाज ने कहा कि बिहार के आगामी विधानसभा चुनाव में भी नीतीश कुमार के नेतृत्व में जेडीयू-लोजपा-बीजेपी गठबंधन एक साथ चुनाव लड़ेगा और 200 से ज्यादा सीट हासिल करेगा. शाहनवाज ने कहा कि हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पहले ही इस बात का ऐलान किया है नीतीश कुमार के नेतृत्व में हम फिर से विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे. बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) अच्छा काम कर रहा है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक ईमानदार और स्वच्छ छवि के नेता हैं. भ्रष्टाचार के मुद्दे पर जब उन्होंने आरजेडी से किनारा किया तब हम ने उनका साथ दिया, क्योंकि भारतीय जनता पार्टी भ्रष्टाचार के मुद्दे पर कुछ भी बर्दाश्त नहीं कर सकती. हम नीतीश कुमार के साथ चट्टान की तरह खड़े हैं.

यह वीडियो देखेंः