logo-image

आरा मंडल कारा से 17 कैदियों का दूसरी जेलों में किया गया ट्रांसफर, जानिए-क्या है कारण ?

स्थानांतरित किए गए कैदियों में 6 से ज्यादा कैदी कुख्यात अपराधियों में शामिल हैं.

Updated on: 04 Dec 2022, 04:18 PM

highlights

. आरा मंडल कारा के 17 कैदियों का ट्रांसफर

. सभी 17 कैदियों को भेजा गया सेंट्रल जेल

. मोबाइल बरामदगी के बाद प्रशासन की कार्रवाई

Arrah:

आरा के मंडल कारागार से 17 कैदियों को केंद्रीय कारागार भागलपुर स्थानांतरित किया गया है. इन कैदियों को कड़ी सुरक्षा के बीच कैदी वैन से भागलपुर केंद्रीय कारागार ले जाया गया. इनमें वो कैदी भी शामिल हैं जिनके पास से अभी हाल ही में मंडल कारा में छापेमारी के बाद मोबाइल बरामद किये गये थे. मोबाइल बरामद होने के मामले में 14 कैदियों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया गया है. स्थानांतरित किए गए कैदियों में 6 से ज्यादा कैदी कुख्यात अपराधियों में शामिल हैं. इन सभी कैदियों में अधिकांश हिस्ट्रीशीटर हैं. इन कैदियों को दूसरे जेलों में ट्रांसफर करने की अनुशंसा डीएम ने की थी. डीएम ने बताया था कि मंडल कारा, आरा में बंद 15 से ज्यादा कैदियों को राज्य के अन्य जेलों में स्थानांतरित किए जाने की अनुशंसा मोबाइल बरामद होने के बाद जेल मुख्यालय से की गई थी.

इन कैदियों को भेजा गया केंद्रीय कारागार

विनोद यादव, धनजी यादव, विकास यादव, दीपक धानुक, हरीश मिश्रा, बसंत मिश्रा, पवन चौधरी, मोहम्मद बिलाल, राजेश यादव, दीपक महतो को केंद्रीय कारागार भागल पुर जबकि विष्णु सिंह, अतुल पांडे, अनु रहमान, आकाश राय, आशीष पासवान, नारद यादव, डिंपल महतो को शहीद जुब्बा साहनी केंद्रीय कारागार भागलपुर में स्थानांतरित किया गया है.

मामले पर एक नजर

आरा मंडल कारा में अपराधियों का राज है. जी हां! आपको ये बात जानकर अचम्भा जरूर होगा कि आरा मंडल कारा में बंद कैदी मोबाइल का इस्तेमाल करते हैं और इसके अलावा जेल में कई प्रतिबंधित व नशीली चीजें भी बरामद की गईं. दरअसल, बीते सप्ताह मंडल कारा में छापेमारी की गई थी. छापेमारी के दौरान जेल के वार्ड 01 संख्या से 07 और 14 नंबर वार्ड के पीछे बाथरूम के आसपास गड्ढे में छिपाकर रखे गए 35 मोबाइल बरामद किए गए. 

इसे भी पढ़ें-आरा मंडल कारा में 35 मोबाइल बरामद, डिप्टी जेलर समेत 3 सस्पेंड

डीएम को जेल अधीक्षक ने दी जानकारी

जेल अधीक्षक संदीप कुमार ने पूरे मंडल कारा में तलाशी ली थी और बरामदगी का वीडियो बनाकर डीएम को भेजा है. आरा जेल में रुक-रुक कर छापेमारी जारी है. इस दौरान ये बात भी सामने आई है कि बरामद किए गए मोबाइलों का इस्तेमाल अपराधियों द्वारा व्यवसाइयों और हाई प्राफाइल लोगों से रंगदारी व अवैध धन की मांग को पूरा करने के लिए भी किया गया था. मोबाइलें बरामद होने के बाद मंडल कारा के अधीक्षक संदीप कुमार ने डिप्टी जेलर मो. सरवर इमाम खान, उच्च कक्षपाल मो. एजाज और कक्षपाल जितेंद्र कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया.

रिपोर्ट: विशाल