News Nation Logo

बिहार में दिखा ठंडा का प्रकोप, 6.5 डिग्री पर पहुंचा तापमान

बिहार के अन्य दो बड़े शहरों की बात करें तो भागलपुर का न्यूनतम तापमान 12.4 डिग्री सेल्सियस जबकि पूर्णिया का तापमान 12.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 25 Nov 2020, 10:01:45 AM
Bihar Weather Update

बिहार में दिखा ठंडा का प्रकोप (Photo Credit: फाइल फोटो)

पटना:

बिहार में ठंड ने प्रभाव दिखना शुरू हो गया है. 24 नवंबर यानि मंगलवार को लगातार दूसरे दिन भी ठंड ने 12 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है. गया शहर सबसे अधिक ठंड की चपेट में रहा, जहां का न्यूनतम तापमान 6.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. वहीं, नवंबर के अंतिम हफ्ते में पटना का न्यूनतम तापमान घटकर 10 डिग्री सेल्सियस के पास आ गया है. बिहार के अन्य दो बड़े शहरों की बात करें तो भागलपुर का न्यूनतम तापमान 12.4 डिग्री सेल्सियस जबकि पूर्णिया का तापमान 12.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

यह भी पढ़ें : कांग्रेस नेता अहमद पटेल का निधन, हुए थे कोरोना संक्रमित

25 नवबंर यानि बुधवार को भी सुबह में बिहार के कई जिलों में हल्की सी धूंध देखने को मिली है, जबकि हवा की वजह से लोगों को ठंड का एहसास हो रहा है. लोग धीरे-धीरे ठंड से बचने के लिए अलाव की भी व्यवस्था करते हुए दिखने लगे हैं. इससे पहले सोमवार की शाम पटना में जो तापमान दर्ज किया गया था वह भी 12 साल के रिकॉर्ड को तोड़ने वाला था. सोमवार की शाम पटना का न्यूनतम तापमान घटकर 9.4 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया था. 

यह भी पढ़ें : अहमद पटेल के निधन पर PM मोदी, राहुल-प्रियंका ने व्यक्त की संवेदनाएं

पटना में साल 2008 के बाद पहली बार नवंबर महीने में तापमान 10 के नीचे गया है. बिहार के अन्य इलाकों में भी ठंड ने जोरदार दस्तक दी है. वहीं, मौसम विभाग ने भी तापमान में दर्ज होने वाली गिरावट को लेकर एक तरह से अलर्ट जारी कर दिया है. राहत की बात यह है कि बिहार के कुछ इलाकों में अभी तक उत्तर पूर्व दिशा से भी हवा बह रही है जिससे तापमान में फिलहाल कुछ वृद्धि के आसार जताए जा रहे हैं, जबकि बिहार के कई इलाके ऐसे भी हैं जहां बर्फीली हवाओं से लोगों को ठंड का सामना करना पड़ रहा है.

First Published : 25 Nov 2020, 10:01:45 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.