logo-image

कांग्रेस नेता अहमद पटेल का निधन, PM मोदी-राहुल गांधी ने व्यक्त की संवेदना

कांग्रेस नेता अहमद पटेल का निधन हो गया है. वह एक महीना पहले कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे. कोरोना संक्रमित होने के बाद वह कई दिनों से गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती थे.

Updated on: 25 Nov 2020, 07:39 AM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमद पटेल के निधन पर दुख जताया. उन्होंने ट्विटर पर लिखा- अहमद पटेल जी के निधन से दुखी हूं. उन्होंने सार्वजनिक जीवन में कई साल समाज की सेवा में बिताए. अपने तेज दिमाग के लिए जाने जाने वाले अहमद पटेल को कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने में उनकी भूमिका हमेशा याद की जाएगी. उनके बेटे फैजल से बात की है और संवेदना व्यक्त की. अहमद भाई की आत्मा को शांति मिले.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट करके कहा है, यह एक दुखद दिन है. अहमद पटेल कांग्रेस पार्टी के एक स्तंभ थे. वह अपने सबसे कठिन समय में पार्टी के साथ खड़े रहे. वह एक जबरदस्त संपत्ति थे. हम उन्हें हमेशा याद करेंगे. फैजल, मुमताज और परिवार को मेरा प्यार और संवेदना.

अहमद पटेल के निधन पर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने ट्वीट किया है, अहमद पटेल नहीं रहे. एक अभिन्न मित्र विश्वसनीय साथी चला गया. हम दोनों सन् 1977 से साथ रहे. वे लोकसभा में पहुंचे. मैं विधान सभा में. हम सभी कांग्रेसियों के लिए वे हर राजनैतिक मर्ज़ की दवा थे. मृदुभाषी, व्यवहार कुशल और सदैव मुस्कुराते रहना उनकी पहचान थी
प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर अहमद पटेल के निधन पर दुख जताया. उन्होंने लिखा- अहमद जी न केवल एक बुद्धिमान और अनुभवी सहकर्मी थे, जिनसे मैं लगातार सलाह और परामर्श के लिए मुखातिब था, वे एक ऐसे दोस्त थे जो हम सभी के साथ खड़े रहे, दृढ़, निष्ठावान और अंत तक भरोसेमंद रहे. उनका निधन एक विशाल शून्य छोड़ देता है। उनकी आत्मा को शांति मिले.
कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने अहमद पटेल के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए लिखा- निशब्द.. जिन्हें हर छोटा बड़ा, दोस्त, साथी..विरोधी भी...एक ही नाम से सम्मान देते- ‘अहमद भाई’! वो जिन्होंने सदा निष्ठा व कर्तव्य निभाया, वो जिन्होंने सदा पार्टी को ही परिवार माना, वो जिन्होंने सदा राजनीतिक लकीरें मिटा दिलों पर छाप छोड़ी, अब भी विश्वास नही.. अलविदा “अहमद जी राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने अहमद पटेल के निधन पर ट्वीट कर लिखा- दिग्गज कांग्रेसी नेता और दोस्त श्री के असामयिक निधन के बारे में जानने के लिए गहरा दुःख और धक्का लगा. अहमद पटेल जी यह कांग्रेस पार्टी और मेरे जैसे सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए बहुत बड़ी क्षति है. पार्टी में उनके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा.