logo-image

सासाराम में हुआ दंगा नीतीश सरकार की विफलता है: पशुपति पारस

केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस ने सीएम नीतीश कुमार सासाराम में हुए दंगे को लेकर करारा हमला बोला है.

Updated on: 31 Mar 2023, 09:02 PM

highlights

  • पशुपति पारस ने CM नीतीश पर बोला हमला
  • सासाराम में हुए दंगे के लिए CM नीतीश को ठहराया जिम्मेदार

Patna:

केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस ने सीएम नीतीश कुमार सासाराम में हुए दंगे को लेकर करारा हमला बोला है. उन्होंने दंगे को नीतीश सरकार की विफलता बताते हुए कहा, 'सासाराम में हुए दंगा नीतीश सरकार की विफलता है, केन्द्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह जी के बिहार दौरे से महागठबंधन सराकर घबरा गई है, गृह मंत्री जी के कार्यक्रम को प्रभावित करने के लिए उपद्रवी तत्वों को सरकार प्रोत्साहित कर रही है.' बता दें कि सासाराम में हिंदू संगठनों के द्वारा गुरुवार को रामनवमी की शोभायात्रा निकाली गई थी. वहीं, सहजलाल इलाके में नारे लगाने को लेकर विवाद शुरू हो गया और दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए. इस दौरान कई गाड़ियों में तोड़फोड़ कर दी गई और लोगों के साथ मारपीट की गई. जहां पुलिस ने पहुंचकर मामला शांत कराया.

वहीं, झड़प के अगले दिन दूसरे पक्ष के लोग सड़कों पर उतर गए और देखते ही देखते सासाराम के बस्ती मोड़, चौखंडी, आदमखानी, सोना पट्टी आदि इलाके में पथराव शुरू हो गया. पथराव के बाद झोपड़ीनुमा घरों में आग लगा दिया गया. इस घटना में कई लोग घायल हुए हैं. मामले को गंभीरता को देखते हुए सासाराम में पुलिस ने धारा 144 लगा दिया है. फिलहाल स्थिति पर नियंत्रण पाया जा चुका है.

ये भी पढ़ें-Violence In Bihar: सासाराम के बाद नालंदा में भी हिंसक झड़प, कई दुकानों और घरों को किया आग के हवाले

बीजेपी ने सरकार को घेरा

सासाराम में हुई हिंसा पर नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने बिहार सरकार को घेरा है. विजय सिन्हा ने कहा कि सासाराम में जो घटना घटित हो रही उस पर सदन को सरकार को बताना चाहिए, सरकार अपराध पर मौन है. कुर्सी के लिए ये समझौता कर रहे हैं. सत्ता में बैठने का इन लोगों को नैतिक अधिकार नहीं है. ये लोग सत्ता में हैं. गृह विभाग इनके पास है, किसकी जिम्मेदारी है...बीजेपी कभी ऐसे लोगों को संरक्षित नहीं करती है. ये महागठबंधन सरकार की सुनियोजित साजिश है. देश के गृह मंत्री आ रहे हैं. इन्हें घबराहट हो रही है. ये इन्हें पच नहीं रहा है. ये भटकाने के लिए ऐसा वातावरण बना रहे हैं. अपराध चरम पर है.