logo-image

Violence In Bihar: सासाराम के बाद नालंदा में भी हिंसक झड़प, कई दुकानों और घरों को किया आग के हवाले

बिहार में रामनवमी की शोभायात्रा को लेकर सासाराम के बाद नालंदा के बिहारशरीफ से हिंसक झड़प की खबरें सामने आ रही है.

Updated on: 01 Apr 2023, 04:51 PM

highlights

  • सासाराम के बाद नालंदा में बवाल
  • रामनवमी जूलुस में किया गया पथराव
  • कई लोग गंभीर रुप से घायल
  • मौके पर कई बाइकों में लगाई गई आग
  • सासाराम में रामनवमी के बाद हिंसक झड़प
  • दो पक्षों में पथराव और आगजनी में 6 से ज्यादा घायल

Nalanda:

बिहार में रामनवमी की शोभायात्रा को लेकर सासाराम के बाद नालंदा के बिहारशरीफ से हिंसक झड़प की खबरें सामने आ रही है. बिहारशरीफ में झड़प के दौरान फायरिंग कर दी गई, जिसमें दो लोगों को गोली लगी है. वहीं, इसके बाद दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए और कई गाड़ियों और घरों को आग के हवाले कर दिया. मिली जानकारी के अनुसरा नालंदा के बिहार शरीफ में रामनवमी का जुलूस निकाला जा रहा था. इस दौरान गगन दीवान (कांटा पर) मोहल्ले में पथराव हुआ और इसके बाद यहां पर माहौल तनावपूर्ण हो गया. दोनों पक्षों की ओर से हिंसक घटना को अंजाम दिया गया है. इस दौरान दो लोगों को गोली लगी है और रोड़ेबाजी में 3 लोग जख्मी हुए हैं. सभी घायलों को इलाज के लिए बिहार सदर अस्पताल भेजा गया है. वहीं, सासाराम में भी स्थिति तनावपूर्ण है. 

सासाराम में शोभायात्रा को लेकर विवाद

आपको बता दें कि सासाराम में हिंदू संगठनों के द्वारा गुरुवार को रामनवमी की शोभायात्रा निकाली गई थी. वहीं, सहजलाल इलाके में नारे लगाने को लेकर विवाद शुरू हो गया और दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए. इस दौरान कई गाड़ियों में तोड़फोड़ कर दी गई और लोगों के साथ मारपीट की गई. जहां पुलिस ने पहुंचकर मामला शांत कराया.

वहीं, झड़प के अगले दिन दूसरे पक्ष के लोग सड़कों पर उतर गए और देखते ही देखते सासाराम के बस्ती मोड़, चौखंडी, आदमखानी, सोना पट्टी आदि इलाके में पथराव शुरू हो गया. पथराव के बाद झोपड़ीनुमा घरों में आग लगा दिया गया. इस घटना में कई लोग घायल हुए हैं. फिलहाल स्थिति पर नियंत्रण पाया जा चुका है.

यह भी पढ़ें : 'मां दुर्गा' के नाम पर लालू यादव ने रखा पौती का नाम, तेजस्वी यादव ने पोस्ट कर दी जानकारी

नेता प्रतिपक्ष ने सरकार को घेरा

वहीं, सासाराम में हुई हिंसा पर नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने बिहार सरकार को घेरा है. विजय सिन्हा ने कहा कि सासाराम में जो घटना घटित हो रही उस पर सदन को सरकार को बताना चाहिए, सरकार अपराध पर मौन है. कुर्सी के लिए ये समझौता कर रहे हैं. सत्ता में बैठने का इन लोगों को नैतिक अधिकार नहीं है. ये लोग सत्ता में हैं. गृह विभाग इनके पास है, किसकी जिम्मेदारी है...बीजेपी कभी ऐसे लोगों को संरक्षित नहीं करती है. ये महागठबंधन सरकार की सुनियोजित साजिश है. देश के गृह मंत्री आ रहे हैं. इन्हें घबराहट हो रही है. ये इन्हें पच नहीं रहा है. ये भटकाने के लिए ऐसा वातावरण बना रहे हैं. अपराध चरम पर है.

'कुछ लोग माहौल बिगाड़ना चाहते हैं'

वहीं, इस मामले पर राजद विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा कि कुछ लोग ऐसे हैं जो माहौल बिगाड़ना चाहते हैं, ऐसे लोगों के मंसूबों को कामयाब नहीं होने दिया जाएगा. सासाराम में जो कुछ हुआ है यह कुछ शरारती तत्वों ने माहौल बिगाड़ने के लिए ऐसा सब कुछ किया है. चुनाव आया है तो दंगा फैला कर फायदा लेना चाहते हैं लोग, इन सब से कुछ नहीं होने वाला है. जानबूझकर माहौल बिगाड़ा जा रहा है ताकि चुनाव में इसका फायदा उठाया जाए.