News Nation Logo

शिवसेना नेता संजय राउत मानसिक रूप से बीमार हैं, जानें क्यों कही JDU प्रवक्ता ने यह बात

दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के कथित आत्महत्या मामले की जांच अब केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के हाथों में पहुंच गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 10 Aug 2020, 12:14:26 PM
Sanjay Raut

संजय राउत मानसिक रूप से बीमार, जानें क्यों कही JDU प्रवक्ता ने यह बात (Photo Credit: फाइल फोटो)

पटना:

दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के कथित आत्महत्या मामले की जांच अब केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के हाथों में पहुंच गई है. इस बीच महाराष्ट्र और बिहार के राजनीतिक दलों के नेता भी आमने-सामने हैं. रविवार को महाराष्ट्र की सत्ताधारी पार्टी शिवसेना के सांसद संजय राउत ने पार्टी के समाचार पत्र 'सामना' में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackarey) के नेतृत्व वाली सरकार को बदनाम करने की साजिश का आरोप लगाया तो बिहार की सत्तारूढ़ जदयू ने भी संजय राउत को उन्हीं की भाषा में जवाब दिया है.

यह भी पढ़ें: MP गया राजस्थान जाता दिख रहा है... अब महाराष्ट्र में BJP बनाएगी सरकार!

शिवसेना सांसद संजय राउत के लेख पर बिहार के नेता भड़क उठे हैं. न्यूज नेशन से बातचीत में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली पार्टी जनता दल युनाइटेड के प्रवक्ता संजय सिंह ने संजय राउत को मानसिक रोगी बताया है. उन्होंने कहा कि संजय राउत मानसिक रूप से बीमार हैं और पूरी तरह से डिरेल हो गए हैं. उन्होंने कहा कि सुशांत मामले की जांच डायवर्ट करने को ऐसा बयान दे रहे हैं और सुशांत के पिता और बिहार के डीजीपी पर अभद्र टिप्पणी कर रहे हैं.

इससे पहले रविवार को शिवसेना नेता संजय राउत ने दावा किया कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में 'दबाव की तरकीब' का इस्तेमाल किया जा रहा है. साथ ही, महाराष्ट्र के खिलाफ साजिश के तहत इस मुद्दे का राजनीतिकरण किया जा रहा है. राउत ने शिवसेना के मुखपत्र 'सामना' में छपे एक लेख में कहा कि अभिनेता की दुर्भाग्यपूर्ण आत्महत्या को राजनीतिक दृष्टिकोण से देखना गलत है.

यह भी पढ़ें: Sushant Suicide Case Live Updates: ED दफ्तर पहुंची रिया, आज फिर पूछताछ

संजय राउत ने दावा किया कि सुशांत के अपने पिता से मधुर संबंध नहीं थे. उन्होंने दावा किया कि उनके पिता की दूसरी शादी उन्हें (सुशांत को) स्वीकार्य नहीं थी. उन्होंने कहा, 'प्रथम दृष्टया सुशांत प्रकरण आत्महत्या है. बार-बार यह आरोप लगाने का कोई आधार नहीं है कि उनकी हत्या हुई है.' राउत ने आरोप लगाया कि चूंकि भाजपा उद्धव ठाकरे नीत सरकार को अपदस्थ नहीं कर पा रही है, इसलिए उसने न्यूज चैनलों के माध्यम से उसकी छवि धूमिल करने का निर्णय किया.

उन्होंने दावा किया कि एक चैनल को बिहार के पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय का महाराष्ट्र के खिलाफ साक्षात्कार दिया जाना पुलिस अनुशासन का उल्लंघन है. उन्होंने दावा किया कि पांडेय बिहार के बक्सर से 2009 का विधानसभा चुनाव लड़ना चाहते थे, लेकिन जब वहां से भाजपा उम्मीदवार ने उनके खिलाफ निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर मैदान में उतरने की धमकी दी तो उनकी योजना नाकाम हो गई थी. उन्होंने दावा किया, 'यह कहा जा रहा है कि पांडेय अब शाहपुर सीट से बिहार चुनाव लड़ सकते हैं.'

यह भी पढ़ें: मोबाइल और इंटरनेट से जुड़ी बड़ी समस्या आज हल हो गई- पीएम मोदी

बता दें कि सुशांत का शव 14 जून को उपनगरीय बांद्रा स्थित उनके अपार्टमेंट में फंदे से लटका हुआ मिला था. सीबीआई ने पटना पुलिस की प्राथमिकी के आधार पर हाल ही में इस मामले की जांच अपने हाथ में ले ली है. बिहार सरकार ने मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश की थी. इस प्राथमिकी में सुशांत की महिला मित्र एवं अदाकारा रिया चक्रवर्ती पर कथित आपराधिक साजिश रचने और अभिनेता को आत्महत्या के लिये उकसाने का आरोप लगाया गया है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 10 Aug 2020, 12:14:26 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.