logo-image

संजय झा ने परिवारवाद को लेकर कही बड़ी बात, मीसा भारती और रोहिणी आचार्य पर दिया बयान

लोकसभा चुनाव में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की दो बेटी मीसा भारती और रोहिणी आचार्य मैदान में उतर रही है. लालू यादव की बड़ी बेटी मीसा भारती तीसरी बार पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र से चुनावी मैदान में है.

Updated on: 06 Apr 2024, 05:40 PM

highlights

  • संजय झा ने परिवारवाद को लेकर दिया बयान
  • मीसा भारती और रोहिणी आचार्य की नीतीश कुमार से तुलना
  • मुकेश सहनी पर दिया यह जवाब

Patna:

लोकसभा चुनाव में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की दो बेटी मीसा भारती और रोहिणी आचार्य मैदान में उतर रही है. लालू यादव की बड़ी बेटी मीसा भारती तीसरी बार पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र से चुनावी मैदान में है. इससे पहले मीसा भारती दो बार पाटलिपुत्र से चुनाव लड़ चुकी है और दोनों ही बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. वहीं, सारण लोकसभा सीट से रोहिणी आचार्य चुनावी मैदान में है. रोहिणी आचार्य पहली बार चुनाव लड़ने जा रही है. लालू के दो बेटे और दो बेटियां इस बार अपनी किस्मत चुनाव में आजमाने वाली हैं. जिसे लेकर विपक्ष लगातार आरजेडी पर परिवारवाद का आरोप लगा रहे हैं और तंज कसते नजर आ रहे हैं. वहीं, 6 मार्च को जेडीयू कोटे से राज्यसभा नेता संजय झा ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मीसा भारती और रोहिणी आचार्य से की. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने कभी भी पर्सनल लेवल पर परिवारवाद को लेकर राजनीति नहीं की. 

यह भी पढ़ें- कांग्रेस के चुनावी घोषणापत्र पर संतोष सुमन ने कसा तंज, कहा- .... नहीं चलेगा

मीसा भारती और रोहिणी आचार्य की नीतीश कुमार से तुलना

बता दें कि संजय झा चुनाव प्रचार में शामिल होने के लिए पटना एयरपोर्ट पहुंचे, जहां मीडिया के सवालों का जवाब दिया. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वे मीसा भारती और रोहिणी आचार्य पर किसी प्रकार की कोई व्यक्तिगत टिप्पणी नहीं करना चाहते हैं, लेकिन इतना जरूर कहूंगा कि सीएम नीतीश ने कभी भी राजनीति में अपने परिवार को लेकर नहीं आए. वह साल 1985 से राजनीति में हैं, लेकिन कभी भी परिवार लेवल पर राजनीति नहीं की. सीएम नीतीश 18 साल से मुख्यमंत्री हैं, उससे पहले केंद्र की भी राजनीति कर चुके हैं. आज तक अपनी राजनीति में परिवार के किसी भी सदस्य को बीच में लेकर नहीं आए. 

मुकेश सहनी पर दिया यह जवाब

संजय झा से जब मुकेश सहनी का महागठबंधन में शामिल होने को लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि इससे एनडीए का कोई नुकसान नहीं होगा, हमलोग का चुनाव प्रचार चल रहा है. हम बिहार की 40 में से 40 लोकसभा सीट जीतेंगे. जो माहौल देश का है कि देश में किसकी सरकार बनानी है और देश में किसको प्रधानमंत्री बनना है तो यह बिहार की जनता जानती है. वहीं, जब उनसे पूछा गया कि आरजेडी में अभी तक पूरी तरह उम्मीदवारों के अनाउंस नहीं किए जाने पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि मैं एनडीए की बात कर सकता हूं.