logo-image

2024 चुनाव से पहले बिहार में BJP ने बड़ा दाव, Samrat Chaudhary बने नए प्रदेश अध्यक्ष

2024 चुनाव से पहले बिहार में बीजेपी ने बड़ा दाव खेला है और एक OBC चेहरे को पार्टी प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई है.

Updated on: 23 Mar 2023, 01:11 PM

highlights

  • 2024 चुनाव से पहले बिहार में बीजेपी का बड़ा दाव
  • बिहार बीजेपी में सम्राट चौधरी को बड़ी जिम्मेदारी
  • सम्राट चौधरी होंगे बिहार बीजेपी के नए प्रदेश अध्यक्ष

Patna:

2024 चुनाव से पहले बिहार में बीजेपी ने बड़ा दाव खेला है और एक OBC चेहरे को पार्टी प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई है. पार्टी ने अब सम्राट चौधरी को नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया है. प्रदेश अध्यक्ष की कमान अब सम्राट चौधरी संभालेंगे. सम्राट चौधरी को लेकर आधिकारिक ऐलान बीजेपी की तरफ से कर दिया गया है. संजय मयूख ने इस बात की जानकारी दी है. सम्राट चौधरी जहां पहले JDU पार्टी में थे उसके बाद उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया था. यहीं नहीं उन्होंने आरजेडी पार्टी की भी कमान संभाली थी. 

यहां भी बदले प्रदेश अध्यक्ष

आपको बता दें कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पत्र जारी किया है. जहां अब तक डॉ. संजय जायसवाल इस पद को संभाल रहे थे, लेकिन अब सम्राट चौधरी बिहार प्रदेश भारतीय जनता पार्टी नए प्रदेश अध्यक्ष बनाए गए हैं. वहीं, केवल बिहार ही नहीं बल्कि राजस्थान का प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी को बनाया गया है तो दिल्ली का प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा को बनाया गया, मनमोहन समाल को उड़ीसा का प्रदेश अध्यक्ष बनाया है.

यह भी पढ़ें : बिहार में कोरोना ने फिर से दी दस्तक, सेंट्रल जेल में कैदी मिला पॉजिटिव

जानिए सम्राट चौधरी के बारे में

आपको बता दें कि सम्राट चौधरी विपक्ष के खिलाफ लगातार मुखर रहते हैं. वे बजट सत्र के दौरान भी काफी सक्रिय रहे. 2024 और 2025 चुनाव सम्राट के लिए बड़ी चुनौती होगी. सम्राट 1999 में बिहार सरकार में कृषि मंत्री बने थे. फिलहाल विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष हैं. RJD सरकार में भी मंत्री रह चुके हैं. 2014 में RJD के 14 MLA को तोड़ा था. सम्राट चौधरी बिहार बीजेपी के बड़े OBC चेहरा हैं और कुशवाहा समाज से आते हैं.

जानिए क्या कहा

सम्राट चौधरी ने कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता बीजेपी के कार्यकर्ताओं को सम्मान देना होगा और इसके अलावा प्रदेश में कैसे बीजेपी की सरकार बने उनकी पहली प्राथमिकता होगी. पिछले 33 वर्षों में जिस तरीके से नीतीश कुमार और लालू प्रसाद यादव की सरकार ने जनता के साथ धोखा किया है उसका हिसाब लिया जाएगा.