logo-image

बिहार में कोरोना ने फिर से दी दस्तक, सेंट्रल जेल में कैदी मिला पॉजिटिव

गया में एक कैदी जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन जब उसकी रिपोर्ट आई तो अफरातफरी मच गई. लगभग 78 दिनों के बाद एक फिर से कोरोना संक्रमित मरीज मिला है.

Updated on: 23 Mar 2023, 11:40 AM

highlights

  • बिहार में फिर से कोरोना ने दी दस्तक 
  • 78 दिनों के बाद फिर से मिला कोरोना संक्रमित मरीज  
  • जनवरी में भी मिले थे संक्रमित मरीज 

Gaya:

एच3एन2 वायरस के बाद बिहार में अब एक बार फिर से कोरोना ने दस्तक दी है. जिसके बाद पूरे स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गई है. गया में एक कैदी जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन जब उसकी रिपोर्ट आई तो अफरातफरी मच गई. लगभग 78 दिनों के बाद एक फिर से कोरोना संक्रमित मरीज मिला है. इससे पहले जनवरी महीने में तीन मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए थे. जिसमें से दो विदेशी थे, जो भारत घूमने आये थे. 

इलाज के लिए कैदी को अस्पताल में कराया गया था भर्ती 

बताया जा रहा है कि गया सेंट्रल जेल में एक कैदी की तबियत खराब हो गई थी उसे टीबी था जिसके बाद 60 वर्षीय कैदी को इलाज के लिए अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया. जिसके बाद उसकी कोविड जांच के लिए सैंपल ली गई और जांच की रिपोर्ट आने के बाद वो कोरोना संक्रमित पाया गया है. रिपोर्ट आने के बाद पूरे अस्पताल में हलचल मच गई. 

जनवरी में भी मिले थे संक्रमित मरीज 

आपको बता दें कि, इससे पहले चार जनवरी को थाईलैंड और कंबोडिया के दो विदेशी संक्रमित पाए गए थे और अब 78 दिनों के बाद कोरोना ने फिर से दस्तक दे दी है. फिलहाल संक्रमित मरीज का इलाज अलग से चल रहा है. 

यह भी पढ़ें : सम्राट चौधरी बने बिहार बीजेपी के नए प्रदेश अध्यक्ष, संजय मयूख ने दी जानकारी

स्वास्थ्य विभाग ने गाइडलाइन कर दी जारी

दूसरी तरफ कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद अस्पताल में स्वास्थ्य विभाग ने गाइडलाइन जारी कर दिया है. अस्पताल में सभी चिकित्सक, कर्मी और मरीज को अस्पताल परिसर में मास्क पहना अनिवार्य कर दिया गया है. वहीं, मरीज को दूसरे वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है ताकि इसे फैलने से रोका जा सके. चिकित्सकों ने कहा कि किसी को भी पैनिक होने की जरूरत नहीं है बल्कि गाइडलाइन का पालने की जरूरत है.