logo-image

सैदपुर नाला का होगा जीर्णोद्धार, सीएम नीतीश ने किया शिलान्यास

आज बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने आज सात निश्चय -2 के तहत पटना शहर के सैदपुर नाला के जीर्णोद्धार की योजना का शिलापट्ट अनावरण कर शिलान्यास किया. शिलान्यास करने के पश्चात् सीएम नीतीश कुमार ने सैदपुर नाला का निरीक्षण भी किया.

Updated on: 23 Sep 2023, 09:56 PM

highlights

  • सात निश्चय -2 योजना के तहत किया शिलान्यास
  • सैदपुर नाला के जीर्णोद्धार का किया शिलान्यास
  • डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव व तमाम अधिकारी रहे मौजूद

Patna:

आज बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने आज सात निश्चय -2 के तहत पटना शहर के सैदपुर नाला के जीर्णोद्धार की योजना का शिलापट्ट अनावरण कर शिलान्यास किया. शिलान्यास करने के पश्चात् सीएम नीतीश कुमार ने सैदपुर नाला का निरीक्षण भी किया और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए. सीएम नीतीश ने ट्वीट किया, 'आज सात निश्चय-2 के तहत पटना शहर के सैदपुर नाले के जीर्णाद्धार की योजना का शिलान्यास किया. 5.61 कि०मी० लंबाई वाले सैदपुर नाले के जीर्णोद्धार कार्य के लिए 259.81 करोड़ रू० खर्च किए जा रहे हैं. इस योजना के पूर्ण होने से लोगों को जलजमाव की समस्या से मुक्ति मिलेगी तथा आवागमन में सुविधा होगी. साथ ही शहर की सुंदरता भी बढ़ेगी.'

ये भी पढ़ें-जयंती पर 'दिनकर' को सीएम नीतीश ने किया याद

बताते चलें कि 5.61 किलोमीटर लंबाई वाले सैदपुर नाला के जीर्णोद्धार कार्य के लिये 259.81 करोड़ रूपये की राशि खर्च की जा रही है. इस नाले के दोनों तरफ दो-दो लेन की सड़कें होगी. इन दो लेन के सड़कों के सम्पर्क करने के लिए पुलिया की व्यवस्था की गयी है. इस योजना के पूर्ण होने से अटल पथ तथा जे०पी० गंगा पथ तक आवागमन की बेहतर सुविधा आम नागरिकों को उपलब्ध हो सकेगी. नाले की सुचारू रूप से सफाई हेतु मशीन की व्यवस्था की गयी है जो आसानी से नाले में उतर सके.

इस अवसर पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार के साथ डिप्टी सीएम तेजस्वी प्रसाद यादव, वित्त वाणिज्य कर एवं संसदीय कार्य मंत्री  विजय कुमार चौधरी, पटना की मेयर मती सीता साहू, सीएम नीतीश कुमार के प्रधान सचिव  दीपक कुमार, सीएम नीतीश कुमार के प्रधान सचिव डॉ० एस० सिद्धार्थ, नगर विकास एवं आवास विभाग के अपर मुख्य सचिव  अरूणीश चावला, सीएम नीतीश कुमार के सचिव  अनुपम कुमार, पटना के प्रमंडलीय आयुक्त  कुमार रवि, पटना के जिलाधिकारी  चंद्रशेखर सिंह, पटना के वरीय पुलिस अधीक्षक  राजीव मिश्रा, पटना नगर निगम के आयुक्त  अनिमेष पराशर सहित अन्य वरीय अधिकारी उपस्थित थे.