News Nation Logo

Bihar Election Result 2020: सहरसा से राजद उम्मीदवार लवली आनंद पीछे चल रही हैं

सहरसा विधान सभा क्षेत्र पर लालू प्रसाद यादव की पार्टी का कब्जा है. इस क्षेत्र से आरजेडी के टिकट पर अरुन कुमार ने चुनाव जीता है. वह वर्तमान में सहरसा विधान सभा क्षेत्र के विधायक हैं. उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी बीजेपी के आलोक रंजन को हराया था.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 10 Nov 2020, 12:32:05 PM
Saharsa

सहरसा (Photo Credit: फाइल फोटो)

सहरसा:  

बिहार चुनाव संपन्न हो चुके हैं. आज यानी मंगलवार को बिहार चुनाव का मतगणना शुरू हो चुके हैं. रूझानों में सहरसा विधानसभा सीट से राजद उम्मीदवार लवली आनंद आगे चल रही हैं. सहरसा बिहार राज्य का एक जिला है. सहरसा जिला कोसी प्रमंडल का एक भाग है. इसे 1 अप्रैल 1954 को जिला बनाया गया. यहां कन्दाहा में सूर्य मंदिर एवं प्रसिद्ध मां तारा का स्थान महिषी गांव में स्थित है. प्राचीन काल से यह स्थान आदि शंकराचार्य और यहां के प्रसिद्ध विद्वान मंडन मिश्र के बीच हुए शास्त्रार्थ के लिए भी विख्यात रहा है. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री बिन्देश्वरी प्रसाद मंडल का जन्म स्थान भी है.

यह भी पढ़ें : Bihar Election 2020 : JDU का सियासी गढ़ है सोनबरसा विधानसभा क्षेत्र !

सहरसा विधान सभा क्षेत्र पर लालू प्रसाद यादव की पार्टी का कब्जा है. इस क्षेत्र से आरजेडी के टिकट पर अरुन कुमार ने चुनाव जीता है. वह वर्तमान में सहरसा विधान सभा क्षेत्र के विधायक हैं. उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी बीजेपी के आलोक रंजन को हराया था. अरुन कुमार में 102850 वोट मिले. बीजेपी के आलोक रंजन को 63644 वोट मिले थे. वहीं, इस बार के इस सीट पर अभी किसी पार्टी ने अपने प्रत्याशी का ऐलान नहीं किया है.

यह भी पढ़ें : Bihar Election 2020 : मधेपुरा सीट पर लालू यादव की पार्टी RJD का वर्स्चव

विधानसभा क्षेत्र में वोटर्स की संख्या की बात करें तो यहां पर कुल 336081 मतदाता हैं. पुरुष मतदाता की संख्या 52.6प्रतिशत हैं. जबकि, महिला 47.4 प्रतिशत हैं. वहीं, 2015 विधानसभा चुनाव में 193991 मतदाताओं ने अपने मत का इस्तेमाल किया और मतदान किया.

First Published : 15 Sep 2020, 02:41:25 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.