logo-image

जमीनी विवाद में बेजुबान की बलि, भैंस को जहर देकर की हत्या

कैमूर जिले के दुर्गावती थाना क्षेत्र के खड़सरा गांव में बुधवार की रात जमीनी विवाद में भैस की हत्या करने का मामला सामने आया है.

Updated on: 24 Nov 2022, 06:03 PM

Kaimur:

कैमूर जिले के दुर्गावती थाना क्षेत्र के खड़सरा गांव में बुधवार की रात जमीनी विवाद में भैस की हत्या करने का मामला सामने आया है. पड़ोसी ने रोटी में सल्फास की गोलियां मिलाकर भैंस को खिला दी, जिसके बाद भैंस की मौत हो गई. घटना के बाद पशुपालक ने दुर्गावती थाने में प्राथमिकी के लिए आवेदन दिया है. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची दुर्गावती पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है. वहीं, घटना के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम के द्वारा मृत भैंस का पोस्टमार्टम करके सैंपल को जांच के लिए पटना भेज दिया गया है. भैंस की हत्या मामले में पशु पालक भानू प्रताप सिंह ने गांव के ही अपने पड़ोसी सिपाही शर्मा के पुत्र के ऊपर नामजद प्राथमिकी दर्ज करने के लिए दुर्गावती थाने में आवेदन दिया है. 

वहीं, पीड़ित पशुपालक भानू प्रताप सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि मेरे सामने सिपाही शर्मा के पुत्र ने मेरी भैंस को रोटी में सल्फास की गोली खिला दी. मैं जब वहां दौड़कर गया तो युवक वहां से भाग निकला. इसके बाद उससे पूछा कि रोटी क्यों खिलाई तो वह घर में भाग गया और नहीं बताया. रोटी खाने के आधा घंटे के बाद ही भैंस की हालत खराब होने लगी. एक प्राइवेट चिकित्सक को बुलाकर इलाज कराया गया, लेकिन भैंस की मौत हो गई. इस संबंध में सिपाही शर्मा के पुत्र के ऊपर नामजद दुर्गावती थाने में आवेदन दिया है. मौके पर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम के द्वारा पोस्टमार्टम करके सैंपल को जांच के लिए पटना भेज दिया गया है. आरोपी के परिवार से जमीनी विवाद का मामला चल रहा है.

इस संबंध में पूछे जाने पर पशु चिकित्सक अभिषेक कुमार ने बताया कि पुलिस के द्वारा मिली जानकारी के आधार पर खड़सरा गांव में मृत भैंस का पोस्टमार्टम करके सैंपल जांच के लिए पटना भेजा जा गया है.

रिपोर्ट : रंजन त्रीगुन

यह भी पढ़ें: बेगूसराय में मामूली विवाद में युवक की हत्या, घटना के बाद आरोपी फरार