News Nation Logo

रूपेश सिंह मर्डर केस: विपक्ष ने नीतीश कुमार को घेरा, बीजेपी के इन नेताओं ने भी उठाए सवाल

बिहार के राजधानी पटना फिर से 'क्राइम कैपिटल' बनती जा रही है. बीती शाम पटना एयरपोर्ट पर तैनात इंडिगो के स्टेशन मैनेजर रूपेश कुमार सिंह की सरेआम बाइक सवार हमलावरों ने हत्या कर दी.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 13 Jan 2021, 10:27:00 AM
Nitish Kumar

नीतीश कुमार (Photo Credit: फाइल फोटो)

पटना:

बिहार के राजधानी पटना फिर से 'क्राइम कैपिटल' बनती जा रही है. बीती शाम पटना एयरपोर्ट पर तैनात इंडिगो के स्टेशन मैनेजर रूपेश कुमार सिंह की सरेआम बाइक सवार हमलावरों ने हत्या कर दी. हमलावरों ने रूपेश पर ताबड़तोड़ 6 राउंड फायरिंग की, जिससे उसकी मौत हो गई. हालांकि इस केस में एसआईटी जांच के आदेश दिए गए हैं, मगर हत्‍याकांड के बाद बिहार में सियासी पारा चढ़ने लगा है. इस घटना के बाद सूबे की नीतीश कुमार विपक्ष के निशाने पर आ गए हैं. विपक्ष के साथ साथ अपनों ने भी नीतीश सरकार पर उंगली उठानी शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें: बिहार में कांग्रेस को 'ड्राईंगरूम पॉलीटीशियन' ने हराया, लगे कई आरोप

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार को घेरते हुए ट्वीट किया, 'अनैतिक और अवैध सरकार के संरक्षण में अपराधों और दुष्कर्मों की प्रतिदिन संख्या बढ़ना NDA की सामूहिक विफलता है. नीतीश जी द्वारा अपराधों को छिपाने की चेष्टा एवं उसे स्वीकार नहीं करना ही सबसे बड़ा अपराध और अपराधियों के लिए रामबाण है. उनसे बिहार नहीं संभल रहा, वो अविलंब इस्तीफा दें.'

इससे पहले तेजस्वी यादव ने ट्वीट में लिखा, 'सत्ता संरक्षित अपराधियों ने पटना में एयरपोर्ट मैनेजर रूपेश कुमार सिंह की उनके आवास के बाहर गोलियां मार हत्या कर दी. वह मिलनसार और मददगार स्वभाव के धनी थे. उनकी असामयिक मृत्यु से बहुत दुखी हूं. भगवान उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे.' उन्होंने सरकार को घेरते हुए लिखा, 'बिहार में अब अपराधी ही सरकार चला रहे हैं.'

यह भी पढ़ें: मकर संक्रांति पर राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री चख सकेंगे भागलपुर के प्रसिद्ध कतरनी चूड़े का स्वाद!

उधर, विपक्ष के हमलों के बीच नीतीश कुमार अपने ही साथी दलों के नेताओं के निशाने पर हैं. बीजेपी सांसद और राज्यसभा सदस्‍य विवेक ठाकुर ने रूपेश की हत्या की घटना को लेकर बिहार की एनडीए (NDA) सरकार पर सवाल उठाए हैं. बीजेपी सांसद ने कहा, 'जिस शख्स की कोई आपराधिक पृष्ठभूमि नहीं, उसे इस तरह से सरेआम गोलियां मारी गई, यह बिहार की सरकार पर बड़ा सवाल है.' विवेक ठाकुर का कहना है कि 4-5 दिन में पुलिस को निष्कर्ष पर पहुंचना होगा, ताकि सीबीआई को भी इस केस को देने की स्थिति में यह मामला घिस-पिट न जाए.

एक और बीजेपी सांसद ने इस हत्याकांड के बाद पुलिस पर सवाल खड़े किए हैं. बिहार के महाराजगंज से बीजेपी सांसद जनार्दन सिंह ने रूपेश सिंह की हत्या पर गहरा शोक व्यक्त किया है और रूपेश सिंह के साथ अपने व्यक्तिगत सम्बन्धों को साझा किया. उन्होंने कहा कि रूपेश सिंह से उनके पारिवारिक संबंध थे. उन्‍होंने सरकार और डीजीपी से मांग की कि जल्द अपराधियों को पकड़कर सजा दी जाए.

First Published : 13 Jan 2021, 10:27:00 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.