logo-image

Exclusive: आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने बदला परिवार का सियासी गणित

आरजेडी करिश्मा राय के जरिये सन्देश देना चाहती है की आज भी लालू परिवार दरोगा राय के परिवार के साथ खड़ी है.करिश्मा राय को पार्टी चुनाव भी लड़ा सकती है.

Updated on: 02 Jul 2020, 08:22 PM

नई दिल्‍ली:

बिहार की राजनीति में एक नया उथल-पुथल,लालू प्रसाद यादव ने खेला नया दांव.लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेज़ प्रताप के अपनी पत्नी से तलाक लेने के मामले ने कराई लालू और पार्टी की फ़ज़ीहत और ऐसे में अब लालू प्रसाद ने अपने समधी चन्द्रिका राय के ही बड़े भाई की बेटी को ही पार्टी में शामिल करा लिया.यानी ऐश्वर्या गयीं तो उनकी बड़ी बहन करिश्मा पार्टी में शामिल हो गयीं. लालू प्रसाद यादव के राष्ट्रीय जनता दल में एक खास मिलन समारोह का गुरुवार को किया गया आयोजन,चुनाव आते ऐसे राजनैतिक मिलन समारोह आम होते हैं मगर ये खास था.

लालू की पहल पर बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री दारोगा राय की पोती करिश्मा को आज पार्टी में शामिल हो गयी हैं.विधानचंद्र राय की बेटी हैं करिश्मा,चन्द्रिका राय के बड़े भाई हैं विधानचंद्र...दर असल चन्द्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या से हुई थी लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेज़ प्रताप की शादी.दोनो के बीच तलाक को लेकर मामला चल रहा है.चन्द्रिका राय के परिवार पर दवाब बनाने की कोशिश और यादवों के बीच परसेप्शन बदलने के खातिर ये बड़ा प्रयोग किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें-गृहमंत्री अमित शाह ने इन राज्यों के सीएम के साथ की बैठक, इन मुद्दों पर जारी है चर्चा 

आरजेडी करिश्मा राय के जरिये सन्देश देना चाहती है की आज भी लालू परिवार दरोगा राय के परिवार के साथ खड़ी है.करिश्मा राय को पार्टी चुनाव भी लड़ा सकती है.न्यूज़ नेशन से बातचीत में करिश्मा अपनी बहन ऐश्वर्या से जुड़े सवालों पर तल्ख दिखीं और चुनाव लड़ने से भी नही किया इन्कार.उन्होने कहा की मेरी तुलना किसी से ना हो. इधर तेजस्वी यादव भी करिश्मा के आने से काफी उत्साहीत दिखे,दर असल बड़े भाई तेज़ प्रताप और उनकी प्त्नी ऐश्वर्या के बीच के खींच तान ने पहले ही काफी फ़ज़ीहत कराई है.

यह भी पढ़ें-कमलनाथ और दिग्विजय सिंह पर ज्योतिरादित्य सिंधिया का तंज, कहा- टाइगर अभी जिंदा है

उसके बाद ऐश्वर्या के पिता विधायक चन्द्रिका राय ने भी पूरे लालू परिवार की खूब फजीहत कराई.अब ऐसे में उस परिवार से जुड़ी लड़की का पार्टी से जुड़ना इन्हें आने वाले वक़्त में राजनैतिक परेशानियों से राहत जरुर दिलाएगा.सो तेजस्वी ने भी इस मंच से नीतीश कुमार की खूब खिंचाई की और खुद के लिये जनता से अगले चुनाव में मौका भी मांग लिया. बीजेपी अब लालू परिवार पर हमलावर,प्रवक्ता निखिल आनंद का मानना है की लालू यादव डेमेज कंट्रोल कर रहे हैं मगर अपनी बहू ऐश्वर्या के साथ जो अन्याय लालू प्रसाद और उन्के परिवार ने किया है उसका दाग आसानी से धुलेगा नही.तो अब बिहार के सियासत में गर्मी बढ़ रही है,मगर लालू का ये दांव काम कितना आयेगा ये तो वक़्त बतायेगा.