logo-image

कमलनाथ और दिग्विजय सिंह पर ज्योतिरादित्य सिंधिया का तंज, कहा- टाइगर अभी जिंदा है

राजधानी भोपाल (Bhopal) में मंत्रियों के शपथ ग्रहण के बाद सिंधिया मीडिया से बातचीत करते हुए कांग्रेस नेता कमलनाथ (Kamalnath)औऱ दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) को जमकर हमला बोला.

Updated on: 02 Jul 2020, 06:09 PM

नई दिल्‍ली:

मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार गिराने से लेकर बीजेपी की सरकार बनने के 100 दिन बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपनी कैबिनेट का विस्तार किया. शिवराज सिंह के मंत्रिमंडल में कांग्रेस के बागी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया की छाप सबको दिखाई दी. इस मंत्रिमंडल में सीएम शिवराज सिंह चौहान के कई करीबियों के पत्ते कट गए, जबकि सिंधिया समर्थक कई विधायक इस मंत्रिमंडल में जगह बनाने में कामयाब रहे. राजधानी भोपाल (Bhopal) में मंत्रियों के शपथ ग्रहण के बाद सिंधिया मीडिया से बातचीत करते हुए कांग्रेस नेता कमलनाथ (Kamalnath)औऱ दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) को जमकर हमला बोला. सिंधिया ने दिग्विजय सिंह और कमलनाथ को ललकारते हुए कहा कि, 'टाइगर अभी ज़िन्दा है'.

शिवराज कैबिनेट के विस्तार के बाद राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया एक बार फिर से अपने पुराने रुतबे में नजर आए हैं. राजभवन से बाहर निकलते हुए उन्होंने मीडिया से बातचीत की. इसके दौरान सिंधिया ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. सिंधिया ने अपने ऊपर लगे आरोपों के बदले कांग्रेस को मुंहतोड़ जवाब दिया है, आपको बता दें कि बीजेपी में शामिल होने के बाद यह पहला मौका है जब सिंधिया ने कांग्रेस पर हमला बोला हो.

बीजेपी में शामिल होने के बाद सिंधिया ने कभी भी दिग्विजय सिंह या पूर्व सीएम कमलनाथ का नाम लेकर वार नहीं किया था. मध्य प्रदेश कैबिनेट में मंत्रियों की शपथ ग्रहण के बाद जम कर कांग्रेस की खबर ली है. कांग्रेस की सरकार गिराने में ज्योतिरादित्य सिंधिया की भूमिका अहम रही है. आपको बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी में शामिल होने के बाद कांग्रेस नेता सिंधिया के लिए गद्दार जैसे शब्दों का प्रयोग करते हैं. सिंधिया ने कहा कि मैं 3 महीने तक शांत रहा हूं, लेकिन कांग्रेस के लोग मेरी छवि धूमिल करते रहे हैं.

यह भी पढ़ें-पीएम मोदी ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से की बात, इन सफलताओं के लिए दी बधाई

मुझे किसी से प्रमाण पत्र की जरूरत नहींः सिंधिया
बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया इतने पर ही चुप नहीं हुए उन्होंने हमला जारी रखते हुए कहा, कि न मुझे कमलनाथ से प्रमाणपत्र चाहिए और न दिग्विजय सिंह से. प्रदेश के सामने तथ्य है कि 15 महीनों में इन्होंने किस तरह प्रदेश का भंडार लूटा है, और खुद ले लिया. वादा खिलाफी का इतिहास देखा है. मैं दोनों से यही कहना चाहता हूं कि टाइगर अभी जिन्दा है.' शपथ ग्रहण समारोह के बाद सिंधिया समर्थक विधायकों का उत्साह आज देखते ही बन रहा था.

यह भी पढ़ें-गृहमंत्री अमित शाह ने इन राज्यों के सीएम के साथ की बैठक, इन मुद्दों पर जारी है चर्चा 

करीब एक दर्जन मंत्री सिंधिया खेमे से बनें
मध्य प्रदेश के शिवराज मंत्रिमंडल में अपने करीबी एक दर्जन पूर्व विधायकों को शामिल कराने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ और दिग्विजय सिंह को चैलेंज करते हुए दिखाई दिए. आपको बता दें कि कमलनाथ सरकार में सिंधिया खेमे के महज 6 विधायक ही मंत्री बनें थे जबकि शिवराज सरकार में सिंधिया खेमे के लगभग एक दर्जन मंत्री कैबिनेट में शामिल हुए हैं. शिवराज मंत्रिमंडल में ज्योदिरादित्य सिंधिया का दबदबा साफ दिखाई दे रहा था.