logo-image

अपराध नियंत्रण विधेयक 2024 के विरोध में RJD, कानून वापस लेने की मांग

आरजेडी के विधान पार्षदों ने विधान परिषद में बैनर और पोस्टर लेकर इसका विरोध किया और अपराध नियंत्रण कानून विधेयक वापस लेने की मांग की. 

Updated on: 01 Mar 2024, 02:07 PM

highlights

  • अपराध नियंत्रण विधेयक के विरोध में आरजेडी
  • विधान परिषद में की विधेयक वापस लेने की मांग
  • राबड़ी देवी ने विपक्ष पर साधा निशाना

Patna:

बिहार अपराध नियंत्रण विधेयक 2024 बिहार विधानसभा में बीते गुरुवार को पेश किया गया और इसके साथ ही विधेयक पारित हो गया. वहीं, बिहार के इस मॉडल को लोग यूपी मॉडल से जोड़कर देख रहे हैं और विपक्ष इसे वापस लेने की मांग कर रहे हैं. जिसके बाद शुक्रवार को बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के नेतृत्व में आरजेडी के विधान पार्षदों ने विधान परिषद में बैनर और पोस्टर लेकर इसका विरोध किया और अपराध नियंत्रण कानून विधेयक वापस लेने की मांग की. 

यह भी पढ़ें- Bihar Weather Update Today: आज से फिर बिगड़ेगा बिहार का मौसम, 4 मार्च तक अलर्ट जारी

आरजेडी ने किया बिहार अपराध नियंत्रण विधेयक का विरोध

आरजेडी विधायकों का कहना है कि यह यूपी मॉडल है और बिहार में यह नहीं चलेगा. वहीं, दूसरी तरफ महागठबंधन के नेता अपने विधायकों के पाला बदलने को लेकर सख्ती में नजर आ रहे हैं. बिहार कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष ने पाला बदलने वाले विधायकों की सदस्यता रद्द करने की मांग की है और इसके लिए उन्होंने विधानसभा के अध्यक्ष नंदकिशोर यादव से मंगलवार को मुलाकात भी की. साथ ही पत्र सौंपते हुए सभी विधायकों ने जिन्होंने कांग्रेस या आरजेडी छोड़कर बीजेपी का हाथ थामा है, उनकी सदस्यता रद्द किए जाने की मांग की है. 

बीजेपी पूरे देश में खरीद रही विधायक

यहां तक कि राबड़ी देवी ने यह तक कह दिया कि सभी विधायकों को 10-10 करोड़ रुपये देकर खरीदा गया है. विधान परिषद पोर्टिको में प्रदर्शन करते हुए राबड़ी देवी ने कहा कि जो कानून पास किया गया है, इसका हमलोग विरोध करते हैं. वहीं, बीजेपी सिर्फ बिहार में ही नहीं पूरे देश में विधायकों को खरीद रही है. भारत सरकार कमजोर हो चुकी है. इसलिए खरीद-फरोख्त कर रही है. बता दें कि विपक्ष लगातार बीजेपी पर यह आरोप लगा रही है.

एनडीए की सरकार में कानून व्यवस्था चरमराई

इसके साथ ही आरजेडी ने एनडीए सरकार पर भ्रष्टाचार का भी आरोप लगाया है. आरजेडी का कहना है कि एनडीए की सरकार में कानून व्यवस्था चरमरा गई है. इन मुद्दों को लेकर आरजेडी विधायकों ने धरना प्रदर्शन किया. बैनर व पोस्टर में आरजेडी विधायकों ने लिखा कि मुख्यमंत्री होश में आओ... भ्रष्टाचार और लूटपाट बंद करो. विधायकों को धमकाना बंद करो.