logo-image

मोहन यादव के दौरे से पहले RJD नेता का बड़ा बयान, कहा- क्या बिहार में यादवों की कमी हो गई?

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव 18 जनवरी को बिहार दौरे पर आने वाले हैं. मोहन यादव के दौरे से पहले बिहार में राजनीति हलचलें तेज हो गई है.

Updated on: 11 Jan 2024, 03:14 PM

highlights

  • मोहन यादव के बिहार दौरे पर सियासत
  • जदयू नेता ने कहा- क्या बिहार में यादवों की कमी?
  • राम मंदिर पर मनोज झा ने दी प्रतिक्रिया

 

Patna:

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव 18 जनवरी को बिहार दौरे पर आने वाले हैं. मोहन यादव के दौरे से पहले बिहार में राजनीति हलचलें तेज हो गई है. बिहार सरकार के कला संस्कृति व खेल मंत्री जितेंद्र राय ने बुधवार को मोतिहारी नगर भवन में आयोजित आरजेडी पदाधिकारियों के सम्मेलन के दौरान कहा कि बिहार में यादवों की कमी हो गई है. इसलिए मोहन यादव को मध्य प्रदेश से बुलाना पड़ा. इसके साथ ही जितेंद्र यादव ने कहा कि मोहन यादव के बिहार में आने से 2024 के चुनाव में कोई भी प्रभाव नहीं पड़ने वाला है. आरजेडी सिर्फ मुस्लिव-यादव की नहीं बल्कि ए टू जेड की पार्टी है. वहीं, उन्होंने कहा कि 2024 लोकसभा चुनाव की जीत की बागडोर सभी कार्यकर्ताओं के हाथ में है.

यह भी पढ़ें- Bihar Weather Update Today: बिहार में कड़ाके की ठंड से लोगों का बुरा हाल, शीतलहर का अलर्ट जारी

'मेरे और रािम के बीच सीधा ताल्लुक'

दूसरी तरफ आरजेडी सांसद मनोज झा ने भी राम मंदिर पर बिहार में हो रहे राजनीति पर अपनी प्रतिक्रिया दी. मनोज झा ने कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम राम के नाम पर राजनीति करना कितना दुर्भाग्यपूर्ण होगा? मेरे और राम के बीच सीधा संबंध है और गांधी जी मंदिर जाकर राम भक्त नहीं बने थे. वह अवधारणा उनके अंदर थी, इसलिए हे राम कहते हुए स्वर्ग चले गए. इसके आगे उन्होंने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि आप कौन हैं? बेगानी शादी में अब्दुला दीवाना? उन्होंने ठेका ले रखा है कि जो आएंगे वो हिंदू. मंगलवार को हनुमान मंदिर में बहुत भीड़ होती है इसलिए मैं बुधवार को मंदिर जाता हूं तो क्या हो गया कोई पहले जाएगा, कोई बाद में जाएगा. 

18 जनवरी को मोहन यादव बिहार दौरे पर

आपको बता दें कि बीजेपी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव 18 जनवरी को पटना पहुंच रहे हैं. पटना एयरपोर्ट पर पार्टी नेताओं द्वारा मोहन यादव का जोरदार स्वागत करने की तैयारी की जा रही है. बता दें कि, एयरपोर्ट के बाद वे सीधे श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल जायेंगे. वहां श्री कृष्ण चेतना मंच की ओर से उन्हें सम्मानित किया जायेगा. सम्मान समारोह में यादव समाज के कई बड़े नेता, सेवानिवृत्त अधिकारी और न्यायाधीश मौजूद रहेंगे. वहीं कार्यक्रम में शामिल होने के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बीजेपी कार्यालय जाएंगे, जिसके बाद इस्कॉन मंदिर जाने का भी कार्यक्रम है.