News Nation Logo

पटना पहुंचे लालू प्रसाद यादव, कांग्रेस प्रभारी पर विवादित बयान से सियासत गरमाई

लालू प्रसाद यादव के एयरपोर्ट पहुंचने पर भीड़ बेकाबू दिखी. कार्यकर्ता से लेकर पटना एयरपोर्ट पर मौजूद हर शख्स लालू यादव की एक झलक देखना चाहता था.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 24 Oct 2021, 07:52:20 PM
lalu prasad yadav

लालू प्रसाद, पूर्व मुख्यमंत्री, बिहार (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • लालू यादव के पटना एयरपोर्ट पर पहुंचने पर भीड़ हुई बेकाबू
  • लालू यादव के दिल्ली में दिए गये बयान से बिहार की सियासत गरमायी
  • बिहार में तारापुर और कुशेश्वर स्थान विधानसभा सीट पर उपचुनाव  

पटना:  

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) राबड़ी देवी और मीसा भारती  के साथ रविवार को दिल्ली से पटना पहुंचे.  एयरपोर्ट पर उनके दोनों बेटे तेज प्रताप और तेजस्वी यादव मौजूद थे. इसके साथ ही पटना एयरपोर्ट पर राजद कार्यकर्ताओं और समर्थकों की भारी भीड़ पहले ही पहुंच चुकी थी. हर कोई लालू की एक झलक देखने और अपना चेहरा दिखाने की कोशिश कर रहा था. पटना पहुंचने के बाद कोई लालू यादव के पैर छूने की कोशिश करता रहा तो कोई फूलों की बारिश करने में लगा रहा.

लालू यादव व्हील चेयर पर बैठकर बाहर निकले. इस दौरान लालू यादव हरी टोपी में दिखे. इस दौरान पटना एयरपोर्ट पर जगदानंद सिंह समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे. लालू यादव के पहुंचने पर भीड़ बेकाबू दिखी. कार्यकर्ता से लेकर पटना एयरपोर्ट पर मौजूद हर शख्स लालू यादव की एक झलक देखना चाहता था.

इधर पटना आने से पहले लालू यादव ने दिल्ली में ऐसा बयान दिया कि उनके बिहार आने से पहले ही यहां की सियासत गरमा गई. दिल्ली में लालू यादव ने कांग्रेस को लेकर कहा कि गठबंधन क्या होता है? उसको (कांग्रेस) हारने के लिए दे देते हम सीट या जमानत जब्त कराने के लिए? एक सवाल पर कि आरजेडी का गठबंधन बीजेपी के साथ हो गया है, इस पर लालू यादव ने भक्त चरण दास को लेकर ठेठ भाषा में कहा कि वह भकचोन्हर (स्टूपिड या मूर्ख) हैं. इसी शब्द को लेकर बवाल मचा है.

दिल्ली में ही लालू यादव ने कहा कि वह लंबे अरसे से पटना में नहीं थे, अब पटना जा रहे हैं और वहां तारापुर और कुशेश्वर स्थान में उप चुनाव भी है तो वहां भी कोशिश होगी जाने की. अभी डॉक्टर ने एक माह की छुट्टी दी है दवा देकर, फिर आना है इसलिए जा रहे है वहां. कहा कि पार्टी या परिवार में कोई नाराजगी नहीं है. तेजस्वी और तेजप्रताप दोनों हमारे बेटे हैं.

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में सरकार न करे ऐसी गलती...शाह के दौरे पर आजाद के सवाल 

गौरतलब हो कि बिहार में तारापुर और कुशेश्वर स्थान विधानसभा सीट पर उप चुनाव हो रहा है. कांग्रेस ने तारापुर से राजेश कुमार मिश्रा को और कुशेश्वरस्थान से अतिरेक कुमार को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, आरजेडी ने तारापुर से अरुण कुमार साह और कुशेश्वर स्थान से गणेश भारती को टिकट दिया है. आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव उप चुनाव में प्रचार करने के लिए बिहार आए हैं.

First Published : 24 Oct 2021, 07:48:47 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.