logo-image

रामचरित मानस पर आरजेडी-जेडीयू आमने-सामने, शिक्षा मंत्री बयान पर कायम

रामचरित मानस को लेकर चंद्रशेखर के बयान पर RJD-JDU एक बार फिर आमने सामने है. बजट सत्र के दौरान विधानसभा में शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने एक बार फिर इस पर बयान दिया.

Updated on: 14 Mar 2023, 02:15 PM

highlights

  • रामचरित मानस पर आरजेडी-जेडीयू आमने-सामने
  • शिक्षा मंत्री बयान पर कायम
  • जेडीयू विधायक संजीव सिंह ने इलाज कराने की दी सलाह

Patna:

रामचरित मानस को लेकर चंद्रशेखर के बयान पर RJD-JDU एक बार फिर आमने सामने है. बजट सत्र के दौरान विधानसभा में शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने एक बार फिर इस पर बयान दिया. जिसके बाद अब जद यू के विधायकों ने शिक्षा मंत्री को दिमाग का इलाज कराने की सलाह दे डाली है. हमारे टीम ने बातचीत में JDU के विधायक डॉ संजीव ने कहा की उन्हें कुछ पता नहीं है, वो बिल्कुल गलत बोल रहे हैं और ऐसे बयान को स्वीकार नहीं किया जा सकता. उसी दौरान शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर भी पहुंचे. जब हमारी टीम ने उनसे जवाब मांगा तो वह अपनी बात पर और अडिग दिखे. शिक्षा मंत्री ने JDU के विधायक को पढ़ने लिखने की सलाह दे डाली.

BJP ने किया सदन का बहिष्कार

वहीं, शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर ने कल अपने विवादित बयान पर विधानसभा में सफाई दी थी. वह आज भी अपने बयान पर कायम हैं. बीजेपी ने इसी मुद्दे पर कल सदन का बहिष्कार किया था. राजद विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन ने कहा कि मंत्री जी कुछ ऐसे अंश की चर्चा कर रहे हैं जिसमें वर्ण व्यवस्था की चर्चा है.

विवादित बयान पर सफाई

आपको बता दें कि बिहार विधानसभा में आज शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर ने रामचरित मानस कर दिए अपने विवादित बयान पर सफाई दी थी. प्रोफेसर चंद्रशेखर ने कहा था कि वह आज विधानसभा में रामचरित  मानस के पिछले 50 वर्षों के संस्करण को लाकर दिखाने का प्रयास किया. जिसमें शूद्र और नारियों के खिलाफ क्या-क्या लिखा गया है. शिक्षा मंत्री ने कहा कि उनके इस बयान का समर्थन आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने भी किया था. वर्ण व्यवस्था की बात आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने भी कही थी, लेकिन उनके बयान को विवादित बयान बनाकर तूल दिया गया. जबकि उन्होंने जो बातें कही थी वह सभी बातें रामचरित मानस में मौजूद हैं.

यह भी पढ़ें : Jharkhand News: IAS वंदना दादेल बनाई गईं CM सोरेन की प्रधान सचिव