News Nation Logo

राजद को नहीं पसंद है कांग्रेस में कन्हैया की एंट्री, प्रवक्ता ने पहचानने से किया इनकार

कन्हैया कुमार की कांग्रेस में एंट्री राष्ट्रीय जनता दल (राजद) को बिल्कुल भी पसंद नहीं आ रहा है. राजद के प्रवक्ता शक्ति यादव ने न्यूज नेशन से बातचीत में कन्हैया पर तंज कसते नजर आए.

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 29 Sep 2021, 01:49:29 PM
kanhaiya kumar

kanhaiya kumar (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • राजद प्रवक्ता शक्ति यादव ने कन्हैया को पहचानने से इनका किया
  • नाम पूछने पर कहा, कौन कन्हैया, पूरा बताइए तब समझेंगे
  • प्रवक्ता ने कहा, तेजस्वी के आगे कोई नहीं है

 

पटना:

कन्हैया कुमार की कांग्रेस में एंट्री राष्ट्रीय जनता दल (राजद) को बिल्कुल भी पसंद नहीं आ रहा है. राजद के प्रवक्ता शक्ति यादव ने न्यूज नेशन से बातचीत में कन्हैया कुमार को पहचानने से इनकार कर दिया. कन्हैया का कांग्रेस में एंट्री को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि कौन कन्हैया, पूरा बताइए तब समझेंगे. उन्होंने कहा कि तेजस्वी के आगे कहां कोई है. उन्होंने आगे कहा कि कितने intellectual रास्ते पर घूम रहे हैं. लोग आते हैं जाते हैं.  कांग्रेस में कन्हैया कुमार के आने के बाद जहां पार्टी नेता काफी खुश नजर आ रहे हैं वहीं बिहार में उनके सहयोगी पार्टी राजद इससे खुश नजर नहीं आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें : जाति आधारित जनगणना पर केंद्रीय इनकार के बाद तेजस्वी ने 33 नेताओं को लिखा पत्र

दरअसल कन्‍हैया के चेहरे और राजनीतिक गतिविधियों को लेकर राजद के अंदर पहले भी एक असमंजस जैसी स्‍थ‍िति रही है. विधानसभा चुनाव के दौरान भी कन्हैया को लेकर असमंजस की स्थिति देखी गई. भले ही वह भाजपा और प्रधानमंत्री के विरोध में लगातार अपनी आवाज उठाते रहे हैं, लेकिन इस सबसे बावजूद राजद ने उन्हें कोई खास तरजीह नहीं दी. माना जा रहा है कि कांग्रेस में कन्हैया के आने से शायद राजद नेता पचा नहीं पा रहे हैं।
 
कांग्रेस को बिहार में मजबूत नहीं देखना चाहती
राजद को यह पसंद नहीं है कि बिहार की राजनीति में और कोई नई धुरी बने. बिहार की राजनीति फिलहाल भाजपा के साथ और भाजपा के विरोध के आधार पर चल रही है. बिहार में भाजपा विरोधी खेमे का सबसे बड़ा घटक राजद ही है. वहीं राजद चाहता है कि बिहार में भाजपा के विरोध का सबसे बड़ा चेहरा तेजस्‍वी यादव ही बने रहें। यही वजह है कि पप्‍पू यादव और कन्‍हैया कुमार जैसे नेताओं को राजद ने हमेशा दरकिनार किया है. कांग्रेस भले भाजपा के विरोध वाली पार्टी हो, लेकिन इसमें व्‍यक्तिगत स्‍तर पर कोई बड़ा चेहरा फिलहाल बिहार में नजर नहीं आ रहा है. 

First Published : 29 Sep 2021, 01:49:29 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो