logo-image

Bihar Politics: विधानसभा परिसर में आपस में फिर भिड़े RJD और BJP नेता, लड्डू खिलाने को लेकर हुआ विवाद

विधानसभा गेट के बाहर बीजेपी नेता प्रदर्शन करने लग गए तब ही आरजेडी विधायक उन्हें लड्डू खिलाने के लिए पहुंच गए. जिस देख बीजेपी आग बबूला हो गई और दोनों के बीच झड़प हो गई.

Updated on: 10 Nov 2023, 03:18 PM

highlights

  • विधानसभा अध्यक्ष के चेंबर के सामने धरने पर बैठ गए
  • नीतीश कुमार के इस्तीफे की मांग करने लग गए 
  • आरजेडी विधायक उन्हें लड्डू खिलाने के लिए पहुंच गए

 

Patna:

बिहार विधानसभा शीतकालीन सत्र का पांचवा दिन भी काफी हंगामेदार रहा है. सदन की कार्यवाही शुरू होते ही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगति हो गई. जहां जीतनराम मांझी और BJP विधायक विधानसभा अध्यक्ष के चेंबर के सामने धरने पर बैठ गए और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस्तीफे की मांग करने लग गए. वहीं, विधानसभा गेट के बाहर बीजेपी नेता प्रदर्शन करने लग गए तब ही आरजेडी विधायक उन्हें लड्डू खिलाने के लिए पहुंच गए. जिस देख बीजेपी आग बबूला हो गई और दोनों के बीच झड़प हो गई.  

 यह भी पढ़ें: Bihar News: मोतिहारी में बड़ा हादसा, गैस सिलेंडर हुआ ब्लास्ट, 40 से अधिक लोग झुलसे

दोनों के बीच तीखी नोंक झोंक 

विधानसभा गेट के बाहर प्रदर्शन कर रहे बीजेपी विधायकों को आरजेडी के विधायक मुकेश रोशन लड्डू खिलाने पहुंच गए थे. इस पर आरजेडी विधायक और भाजपा विधायकों में झड़प हो गई. दोनों के बीच तीखी नोंक झोंक हुई. बीजेपी विधायक ने आरजेडी मंत्री के हाथ से लड्डू फेंक दिया और उन्हें वापस जाने के लिए कहा जिसके बाद आरजेडी विधायक भड़क गए और दोनों के बीच हाथापाई की स्थिति बन गई. इसके बाद आरजेडी विधायक ने कहा कि यह लोग आरक्षण विरोधी हैं. आरक्षण के खिलाफ है कि लोग कभी भी आरक्षण को समर्थन नहीं करेंगे.

लड्डू खिलाने गए थे आरजेडी  विधायक

विधानसभा के बाहर मौजूद सुरक्षा कर्मियों ने बीच बचाव किया और स्थिति को शांत कराया. कुछ सेकेंड के लिए माहौल पूरी तरह गर्म आ गया था. वहीं, आरजेडी  विधायक विजय सम्राट ने कहा कि हम जब लड्डू बांटने गए तो उन लोगों ने हमें गालिया दीं और हमारे लड्डू को भी फेंक दिया और धक्का भी दे दिया. उन्होंने कहा कि BJP अति पिछड़ा पिछड़ा विरोधी है. इन्हें आरक्षण से कोई मतलब नहीं है. आरजेडी विधायक मुकेश रोशन ने कहा कि जाति सूचक शब्दों का इस्तेमाल किया गया हमारे साथ धक्का मुक्की की गई और जो लड्डू खिलाने गए थे उसे भी फेंक दिया गया.