logo-image

Bihar News: मोतिहारी में बड़ा हादसा, गैस सिलेंडर हुआ ब्लास्ट, 40 से अधिक लोग झुलसे

खाना बनाने के दौरान अचानक गैस सिलेंडर ब्लास्ट हो गया. जिससे 40 से भी अधिक लोग झुलस गए हैं.

Updated on: 10 Nov 2023, 11:58 AM

highlights

  • अचानक गैस सिलेंडर हो गया ब्लास्ट 
  • 40 से भी अधिक लोग झुलस गए 
  • कई लोगों की हालत गंभीर

Motihari:

मोतिहारी से बड़ी खबर सामने आ रही है. खाना बनाने के दौरान अचानक गैस सिलेंडर ब्लास्ट हो गया. जिससे 40 से भी अधिक लोग झुलस गए हैं. जिसमें से कई लोगों की हालत गंभीर है. लगभग 25 लोगों की हालत नाजुक बताई जा रही है. मामले को लेकर बताया जा रहा है कि घर में खाना बन रहा था तब ही गैस सिलेंडर लीक करने लग गया और देखते ही देखते आग चारों तरफ फैल गई. घायलों में ज्यादातर बच्चे शामिल हैं. जिस वक्त ये हादसा हुआ तो सभी लोग घर में मौजूद थे. ऐसे में किसी को भी भागने का मौका नहीं मिल पाया.  

यह भी पढ़ें : RJD विधायक ने सीएम नीतीश को लेकर ये क्या कह दिया, कामसूत्र का बताया विद्वान


25 लोगों की हालत गंभीर 

सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 25 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. वहीं, 9 लोगों की हालत बेहद ही नाजुक है. जिन्हें बेतिया गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है और 6 लोगों को रक्सौल के डंकन अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना रामगढ़वा प्रखंड के पखनहिया गांव की बताई जा रही है. मामले की जानकरी मिलने के बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और जांच में जुट गई है. 
 
घर का दरवाजा कर दिया था बंद 

घायल व्यक्ति ने बताया कि कल रात से गैस सिलेंडर में लिक हो रहा था. ऐसे में उसे रोकने के लिए घर का दरवाजा बंद कर दिया गया और बाहर से चाभी लगा दी गई ताकि सिलेंडर को लिक होने से रोका जा सकें. कुछ देर बाद घर का दरवाजा खोला गए और ये चेक करने के लिए कि लिक हो रहा है या नहीं माचिस चलाई गई और गैस हर जगह फैली होनी के कारण आग लग गई. आग इतनी भयानक थी कि कोई कुछ कर ही नहीं पाया और आस पास के सभी लोग इसकी चपेट में आ गए.