News Nation Logo

जमीन दाखिल कराने के बदले राजस्व कर्मचारी ने मांगी रिश्वत, ऑडियो Viral

News State Bihar Jharkhand | Edited By : Vineeta Kumari | Updated on: 27 Nov 2022, 02:33:26 PM
hajipur crime

राजस्व कर्मचारी ने मांगी रिश्वत (Photo Credit: News State Bihar Jharkhand)

highlights

. रिटायर राजस्व कर्मचारी का ऑडियो वायरल

. जमीन दाखिल के लिए मांगे 2200 रुपये

Hajipur:  

वैशाली जिले के भगवानपुर थाना क्षेत्र से है, जहां रिटायर राजस्व कर्मचारी का एक ऑडियो क्लिप इन दिनों काफी वायरल हो रहा है. वायरल ऑडियो क्लिप में राजस्व कर्मचारी जमीन के दाखिल खारिज कराने के बदले 2200 रुपए की मांग कर रहे हैं. इतना ही नहीं वायरल ऑडियो क्लिप में रिटायर राजस्व कर्मचारी द्वारा यह भी बताया जा रहा है कि अंचला अधिकारी सहित कार्यालय के अन्य कर्मचारियों को भी रिश्वत के पैसे पहुंचाने पड़ते हैं. साथ ही ऑडियो क्लिप में यह भी बताया जा रहा है कि अंचला अधिकारी घूसखोर है, भ्रष्ट है जिसकी वजह से रिटायर राजस्व कर्मचारी को रिश्वत के पैसे लेने पड़ते हैं. बताया जा रहा है कि यह ऑडियो क्लिप भगवानपुर थाना क्षेत्र के एक सरपंच के द्वारा राजस्व कर्मचारी से रिश्वत के लेनदेन की बातें रिकॉर्ड करके वायरल किया गया है. 

यह भी पढ़ें-PFI नेता महबूब आलम नदवी पर शिकंजा, पुलिस ने चिपकाया पेश होने का इश्तहार

वायरल ऑडियो क्लिप में सरपंच की आवाज भी है, जो राजस्व कर्मचारी को बता रहे हैं कि उनकी घूसखोरी का यह ऑडियो रिकॉर्ड हो रहा है, जिसे वायरल किया जाएगा. हालांकि इस विषय में पूछे जाने पर भगवानपुर के अंचलाधिकारी रंभ ठाकुर ने कहा कि ऑडियो वायरल होने की जानकारी मिलने के बाद उन्होंने इस संदर्भ में भगवानपुर थाना में मामला दर्ज कराया है. उन्हें साजिश के तहत फंसाया जा रहा है. अंचलाधिकारी ने यह भी कहा कि ऑडियो में राजस्व कर्मचारी धर्मनाथ महतो रिश्वत मांग रहे हैं जबकि वह 31 जनवरी 2022 को रिटायर कर चुके हैं. 

पेंशन और अन्य कार्यों के लिए कार्यालय आते हैं और नाजिर से मिलकर चले जाते हैं, लेकिन जिस तरीके से रिटायर्ड राजस्व कर्मचारी धर्मनाथ महतो का ऑडियो क्लिप वायरल हुआ है. जिसमें धर्मनाथ महतो पूरे विश्वास के साथ रिश्वतखोरी के बंटवारे की बात कर रहा है. वायरल ऑडियो क्लिप में धर्मनाथ महतो स्पष्ट कह रहा है कि उसने अपने पैसे छोड़ दिए हैं, लेकिन अंचला अधिकारी और अन्य कर्मियों को पैसे देने होंगे. जिससे ऐसा कहा जा सकता है कि बगैर आग के धुआं नहीं उठता है. हालांकि सच्चाई क्या है यह तो पुलिस जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा, लेकिन फिलहाल वायरल वीडियो चर्चा का विषय बना हुआ है. 

रिपोर्टर- दिवेश कुमार

First Published : 27 Nov 2022, 02:33:26 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो