logo-image

बिहार में अग्निवीरों की बहाली शुरू, इन 12 जिलों के युवाओं के लिए मौका

सेना की तरफ से सेना जारी किए गए बयान में कहा गया है कि इस रैली में अररिया, बांका, बेगूसराय, भागलपुर, कटिहार, खगड़िया, किशनगंज, माधेपुर, मुंगर, पूर्णियां, सहरसा और सुपौल के युवा शामिल हो सकते हैं.

Updated on: 18 Nov 2022, 03:07 PM

highlights

. लगभग 75 हजार अभ्यर्थियों ने कराया है रजिस्ट्रेशन

. 1 दिसंबर से शुरू होगी बहाली प्रक्रिया

Katihar:

अग्निवीर योजना के तहत भारतीय सेना में युवाओं को शामिल किए जाने का कार्य बिहार में शुरू हो चुका है. भागलपुर, बेगूसराय समेत 12 जिले के युवाओं को सेना में शामिल होने का मौका मिलेगा. सेना की तरफ से सेना जारी किए गए बयान में कहा गया है कि इस रैली में अररिया, बांका, बेगूसराय, भागलपुर, कटिहार, खगड़िया, किशनगंज, माधेपुर, मुंगर, पूर्णियां, सहरसा और सुपौल के युवा शामिल हो सकते हैं. मिली जानकारी के मुताबिक, 18 नवंबर से 1 दिसंबर तक सेना भर्ती कार्यालय कटिहार द्वारा गढ़वाल मैदान में 12 जिलों के लिए अग्निवीर योजना के तहत बहाली प्रक्रिया प्रारंभ किया जा रहा है, इसको लेकर कटिहार जिला प्रशासन के साथ मिलकर तमाम तैयारी पूरी कर ली गई है.

इसे भी पढ़ें-Samastipur: सदर अस्पताल का हाल बेहाल, डॉक्टरों की लेट-लतीफी से मरीज परेशान

सेना भर्ती उप-निदेशक जनरल (बिहार) मुकेश गुरुंग ने मीडिया से बातचीत में कहा कि कटिहार में 1 दिसंबर तक होने वाली इस बहाली की प्रक्रिया को लेकर तमाम तैयारी पूरी कर ली गई है.

अकेले बिहार से ही लगभग 75 हज़ार अभ्यर्थियों ने इसके लेकर रजिस्ट्रेशन करवाया है, अलग-अलग जिलों के लिए अलग-अलग दिन का शेड्यूल के अनुसार प्रक्रिया पूरी की जाएगी.  सेना भर्ती उप-निदेशक जनरल बिहार मुकेश गुरुंग ने कहा कि इसमें तमाम सोल्जर कैटेगरी बहाली किया जाएगा, जिसमें टेक्निकल और नॉन टेक्निकल पद पर लोग बहाल होंगे.