logo-image

बिहार में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामले, 47 नए मरीजों में वायरस की पुष्टि

बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है. शनिवार सुबह राज्य में एक साथ 47 नए कोरोना मरीज मिले हैं.

Updated on: 16 May 2020, 02:49 PM

पटना:

बिहार (Bihar) में कोरोना वायरस संक्रमण के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है. शनिवार सुबह राज्य में एक साथ 47 नए कोरोना मरीज मिले हैं. बांका में 18 मरीज, कटिहार में 3, शेखपुरा में 9, पटना में 5, औरंगाबाद में 2, जमुई में 7, मुंगेर और समस्तीपुर एक-एक मरीज की कोरोना वायरस (Corona virus) रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इसी के साथ राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमित मरीजों की आंकड़ा 1088 हो गई है. बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने खुद इसकी पुष्टि की है.

यह भी पढ़ें: बिहार में अब इस मशीन से होगी कोरोना वायरस की जांच, महज एक घंटे में आ जाएगी रिपोर्ट

इससे पहले बिहार में शुक्रवार की रात को एक महिला और 9 नाबालिगों समेत 15 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि मधेपुरा में सात, सहरसा में तीन, सुपौल एवं किशनगंज में दो-दो और भोजपुर में एक नया मामला सामने आया. बता दें कि बिहार के सभी 38 जिलों में कोरोना वायरस फैल चुका है. हालांकि राहत की बात यह है कि 438 लोग उपचार के बाद संक्रमणमुक्त हो चुके हैं.

यह भी पढ़ें: बिहार न्यूज़ पैकेज से बिहार के स्थानीय उत्पादों को मिल पाएगा अंतर्राष्ट्रीय बाजार, सुशील मोदी ने दिया बयान

हालांकि बिहार में अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है. पटना में दो और रोहतास, मुंगेर, वैशाली, पूर्वी चंपारण और सीतामढ़ी जिलों में एक-एक संक्रमित व्यक्ति की मौत हो चुकी है. संक्रमित लोगों की सर्वाधिक संख्या मुंगेर में है. मुंगेर में 123, पटना में 105, रोहतास में 77, नालंदा में 66, बक्सर में 59 और बेगुसराय में 47 लोग संक्रमित पाए गए हैं. पटना, भागलपुर, मुजफ्फरपुर और दरभंगा में सात केंद्रों में अब तक करीब 43000 नमूनों की जांच की जा चुकी है.

यह वीडियो देखें: