logo-image

नफरत की जमीन पर हो रहा राम मंदिर का निर्माण, हम 'राम' वाले हैं, 'जय श्री राम' वाले नहीं: जगदानंद

जगदानंद सिंह ने कहा कि हम 'राम' वाले हैं 'जय श्री राम' वाले नहीं. दरअसल, जगदानंद ने राम मंदिर निर्माण को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी.

Updated on: 06 Jan 2023, 05:03 PM

highlights

  • अमित शाह के बयान पर जगदानंद की प्रतिक्रिया
  • कहा-नफरत की जमीन पर हो रहा राम मंदिर का निर्माण
  • बीजेपी ने जगदानंद सिंह पर किया पलटवार

Patna:

बिहार आरजेडी अध्यक्ष जगदानंद ने एक बार फिर से बीजेपी पर बिना नाम लिए करारा हमला बोला है. जगदानंद सिंह ने कहा कि हम 'राम' वाले हैं 'जय श्री राम' वाले नहीं. दरअसल, जगदानंद ने राम मंदिर निर्माण को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि राम मंदिर का निर्माण नफरत की जमीन पर हो रहा है. जगदानंद सिंह इतने पर ही नहीं रुके उन्होंने आगे कहा कि अब पत्थरों की दीवार के बीच में सबरी की कुटिया में रहनेवाले भगवान राम को रखा जाएगा.

दरअसल, जगदानंद सिंह ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के राम मंदिर निर्माण की तिथि वाले बयान पर अपनी बात रख रहे थे.  वहीं, सीएम नीतीश कुमार की 'समाधान यात्रा' को जगदानंद ने सफल बताते हुए कहा कि जिस मकसद से सीएम नीतीश कुमार समाधान यात्रा पर निकले हैं, वो पूर्ण रूप से सफल है. उन्होंने एक बार फिर से सीएम नीतीश के पीएम पद की दावेदारी को लेकर कहा कि लालू के यादव से अबतक देश में दो-दो प्रधानमंत्री बन चुके हैं और अब नीतीश कुमार की बारी है.

ये भी पढ़ें-जातिगत जनगणना पूरे देश में होती तो ज्यादा ही फायदेमंद होता: CM नीतीश कुमार

बीजेपी का पलटवार


वहीं, जगदानंद सिंह के राम मंदिर से जुड़े बयान पर बीजेपी ने पलटवार किया है. बिहार बीजेपी प्रवक्ता अरविंद सिंह ने कहा है कि आरजेडी के प्रदेशाध्यक्ष जगदानंद सिंह जी ने जिस तरह से दोअर्थी भाषा में राम मंदिर का विरोध किया है वो निंदनीय है. उन्होंने कहा कि वोट की राजनीति के लिए जगदानंद सिंह अपने धर्म को भूल चुके हैं. भगवान राम देश की आत्मा में बसते हैं.

यह भी पढ़ें : दो छोटे बच्चों को सड़क पर लेकर भीख मांगने को मजबूर पिता, बच्चों को छोड़कर भाग गई मां

अमित शाह ने क्या कहा था?

बता दें कि अमित शाह ने त्रिपुरा में कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' पर तंज कसते हुए कहा था कि अयोध्या में राम मंदिर 1 जनवरी 2024 को बनकर तैयार हो जाएगा. बता दें कि राम मंदिर बीजेपी की घोषणा पत्र में एक अहम मुद्दा था. अमित शाह के ताजा बयान को सिसायसत से जोड़कर देखा जा रहा है. दरअसल, राहुल गांधी बीजेपी पर अक्सर तंज कसते हुए कहते थे कि भगवा दल कहता है कि मंदिर वहीं बनाएंगे लेकिन तारीख नहीं बताएंगे. अब अमित शाह ने राम मंदिर के तैयार होनी की तारीख बताकर सियासी गलियारों में गर्माहट ला दी है.