logo-image

राम नवमी हिंसा: तेजस्वी का तंज-भाजपाई  'प्रयोग' का जवाब देते रहेंगे

सासाराम और नालंदा में राम नवमी के अवसर पर हुई हिंसा को लेकर सूबे के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने इशारो-इशारों में बीजेपी और संघ को जिम्मेदार ठहराचे हुए तंज कसा है.

Updated on: 02 Apr 2023, 09:27 PM

highlights

  • राम नवमी हिंसा को लेकर तेजस्वी का तंज
  • बीजेपी और संघ पर ट्वीट कर साधा निशाना
  • कहा-सद्भाव बिगाड़नेवालों पर है सरकार की नजर

Patna:

सासाराम और नालंदा में राम नवमी के अवसर पर हुई हिंसा को लेकर सूबे के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने इशारो-इशारों में बीजेपी और संघ को जिम्मेदार ठहराचे हुए तंज कसा है. तेजस्वी यादव ने ट्विटर के जरिए तंज कसते हुए कहा कि, 'बिहार में सद्भाव बिगाड़ने की संघी कोशिश पर बिहार सरकार की पैनी नज़र है. जिन राज्यों में BJP कमजोर है वहाँ बौखलाई हुई है. एक-एक उपद्रवी को चिन्हित कर कठोरतम कारवाई की जा रही है. भाईचारे को तोड़ने के किसी भी भाजपाई  'प्रयोग' का हमने हमेशा माकूल जवाब दिया है और देते रहेंगे. जय हिन्द.'

 

ये भी पढ़ें-बेगूसराय: ट्रांसजेंडरों के लिए जागरूकता शिविर का किया गया आयोजन

 

नालंदा पहुंचे DGP आरएस भट्टी


राम नवमी के दिन नालंदा में हुई हिंसा को लेकर सीएम नीतीश कुमार के साथ मीटिंग खत्म होने के बाद डीजीपी आरएस भट्टी बिहार शरीफ यानि नालंदा पहुंच गए हैं. उन्होंने सर्किट हाउस में जिले के अधिकारियों के सैथ बैठक की और हालात का जायजा लिया. इस दौरान हिंसा करने के आरोप में गिरफ्तार किए गए आरोपियों से भी डीजीपी आरएस भट्टी द्वारा पूछताछ की गई. इस मौके पर जिले के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (CJM) भी डीजीपी के साथ मौजूद रहे. बता दें कि डीजीपी आरएस भट्टी आज ही सीएम नीतीश के साथ हुई हिंसा को लेकर समीक्षा बैठक में शामिल हुए थे और प्रेस वार्ता में कहा था कि जो भी हिंसा करने के लिए जिम्मेदार होगा उसे चिन्हित करके कानून के माध्यम से कड़ी सजा दिलाई जाएगी. इतना ही नहीं डीजीपी भट्टी ने ये भी कहा था कि किसी भी हाल में हिंसा फैलानेवालों को नहीं छोड़ेंगे. 

ये भी पढ़ें-17 साल में पहली बार राम नवमी पर हिंसा रोकने में विफल रहे CM नीतीश: सुशील मोदी

अबतक 109 उपद्रवियों की गिरफ्तारी

प्रेस कांफ्रेंस में डीजीपी आरएस भट्टी ने कहा कि वर्तमान में पूरे राज्य में विधि व्यवस्था नियंत्रण में है. सासाराम और बिहार शरीफ में जो घटनाएं हुई हैं उनमें 109 लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है और उपद्रवियों को चिन्हित किया जा रहा है. कानून पूरी ताकत के साथ उपद्रवियों से निबटेगी.  राज्य की शांति की व्यवस्था को भंग करने का एक प्रयास था, जिसे प्रशासन द्वारा विफल किया गया है. हम आगे इस तरह की कोई घटना नहीं होने देंगे. उपद्रवियों की पहचान करके उन्हें कानून के दायरे में लाकर सजा दिलाएंगे. डीजीपी ने आगे बताया कि नालंदा में एक शख्स की मौत हुई है मामला दर्ज कर लिया गया है. वहीं, सासाराम में बम विस्फोट कांड के मामले में डीजीपी ने बताया कि एफएसएल की टीम मौके पर भेजी गई और ये बात सामने निकलकर आई है जुलूस के दौरान हुई हिंसा से बम विस्फोट का कोई संबंध नहीं है. विस्फोट में घायल हुआ शख्स बम बना रहा था. वह अपराधी है और पहले भी जेल जा चुका है.