logo-image

जमुई में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचेंगे राजनाथ सिंह, अरुण भारती के लिए मांगेंगे वोट

लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान को महज कुछ ही दिन शेष रह गए हैं. सभी राजनीति पार्टियां जोरशोर से चुनावी प्रचार में जुटी हुई है. वहीं, देश की सरकार बनाने और बिगाड़ने में बिहार हमेशा से अहम भूमिका निभाता आया है.

Updated on: 14 Apr 2024, 01:07 PM

highlights

  • जमुई में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचेंगे रक्षा मंत्री
  • अरुण भारती के लिए चुनाव करेंगे राजनाथ सिंह
  • जमुई में अरुण भारती Vs अर्चना रविदास

Jamui:

लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान को महज कुछ ही दिन शेष रह गए हैं. सभी राजनीति पार्टियां जोरशोर से चुनावी प्रचार में जुटी हुई है. वहीं, देश की सरकार बनाने और बिगाड़ने में बिहार हमेशा से अहम भूमिका निभाता आया है. बिहार में कुल 40 लोकसभा सीटों पर मतदान होना है. बीजेपी का भी बिहार पर खास फोकस दिख रहा है. पहले चरण के मतदान से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो बार जमुई और नवादा का दौरा कर चुके हैं तो वहीं 16 अप्रैल को पीएम गया में भी जनसभा को संबोधित करने वाले हैं. इस बीच 14 अप्रैल को देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी जमुई दौरे पर आ रहे हैं. यहां ऐतिहासिक जीत के लिए राजनाथ सिंह जनसभा को संबोधित करेंगे. बता दें कि एनडीए की तरफ से यह सीट उनकी सहयोगी पार्टी लोजपा (रामविलास) को दी गई है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने इस सीट से अपने जीजा अरुण भारती को टिकट दी है. 

यह भी पढ़ें- बिगड़ने वाला है बिहार का मौसम, इन 6 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी; जानें अपने जिले का हाल

जमुई में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचेंगे रक्षा मंत्री

अरुण भारती के लिए राजनाथ सिंह भी प्रचार करने के लिए जमुई पहुंच रहे हैं. इस कार्यक्रम का आयोजन श्री कृष्ण सिंह मेमोरियल स्टेडियम में किया जाएगा. जनसभा को संबोधित करने के बाद राजनाथ सिंह बांका लोकसभा क्षेत्र के शंभूगंज में भी चुनाव प्रचार के लिए जाएंगे. इस दौरान इस जनसभा में उनके साथ बिहार के दोनों डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा, जमुई से मौजूदा सांसद चिराग पासवान और एनडीए के कई नेता शामिल होंगे. 

अरुण भारती Vs अर्चना रविदास

वहीं, चिराग पासवान ने अपने जीजा जी अरुण भारती पर भरोसा जताते हुए उन्हें जमुई से चुनावी मैदान में उतारा है. महागठबंधन के बीच हुए सीटों के बंटवारे में जमुई सीट आरजेडी के हिस्से में गई है. बता दें कि जमुई में अरुण भारती का मुकाबला आरजेडी प्रत्याशी अर्चना रविदान से होना है. पिछले दो लोकसभा चुनावों से इस सीट से चिराग पासवान जीतते आ रहे हैं, लेकिन इस बार चिराग खुद हाजीपुर सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. अपनी जगह चिराग ने अरुण भारती को इस सीट से चुनावी मैदान में उतारा है. जमुई सीट से 4 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी चुनावी शंखनाद किया था. इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा और लोगों से एनडीए के लिए वोट डालने की अपील की. पीएम मोदी के बाद बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी चुनाव के लिए जमुई पहुंचे थे. बता दें कि 17 अप्रैल पहले चरण के मतदान के लिए अंतिम दिन है. बिहार में कुल सात चरणों में मतदान होगा, जिसमें पहले चरण में जमुई के साथ ही नवादा, गया और औरंगाबाद शामिल है.