logo-image

राजस्थान में 'द्रौपदी' का चीरहरण, BJP ने RJD-JDU पर बोला हमला, पढ़िए-किसने, क्या कहा?

महिला के पति द्वारा उसे  ग्रामवासियों के सामने ही निर्वस्त्र करके  बेइज्जत किया गया. महिला रहम की भीख मांगती रही लेकिन आरोपी पति का दिल नहीं पसीजा. वहीं, मौके पर जुटे ग्रामीण मामले का वीडियो बनाते रहे लेकिन किसी ने भी उसे बचाने की कोशिश नहीं की.

Updated on: 02 Sep 2023, 04:25 PM

highlights

  • राजस्थान के प्रतापगढ़ में आदिवासी महिला के साथ बर्बरता
  • पति और ससुरालीजनों ने की बर्बरता
  • पूरे गांव के सामने पति ने महिला को किया निर्वस्त्र
  • बिहार बीजेपी के नेताओं ने INDIA गठबंधन और RJD-JDU पर बोला हमला

Patna:

मणिपुर में दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमाने का मामला अभी भी शांत नहीं हुआ है और अब ऐसा ही मामला राजस्थान से भी सामने आया है. यहां एक आदिवासी महिला के साथ उसके पति द्वारा ही बर्बरता की गई है. महिला के पति द्वारा उसे  ग्रामवासियों के सामने ही निर्वस्त्र करके  बेइज्जत किया गया. महिला रहम की भीख मांगती रही लेकिन आरोपी पति का दिल नहीं पसीजा. वहीं, मौके पर जुटे ग्रामीण मामले का वीडियो बनाते रहे लेकिन किसी ने भी उसे बचाने की कोशिश नहीं की. अब इस मामले को लेकर सियासत भी शुरू हो गई है. खासकर बिहार में बीजेपी के द्वारा INDIA गठबंधन के अहम साथी आरजेडी और जेडीयू पर करारा हमला बोला है.

सुशील मोदी ने कसा तंज

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सह बीजेपी राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने राजस्थान की घटना को लेकर आरजेडी और जेडीयू पर कटाक्ष किया है. उन्होंने ट्वीट किया, 'कांग्रेस और घमंडिया गठबंधन वाले, क्या राजस्थान में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना पर "चूं" भी करेंगे? राजस्थान में गर्भवती आदिवासी महिला को निर्वस्त्र करने की घटना बर्बरता का अति है, विश्व भर की घटनाओं पर झट से पत्री लिखने वाली जदयू-राजद और कांग्रेस की हमजोली, क्या राजस्थान और बिहार की महिलाओं को महिला में गिनती नहीं करती, अगर मानवता का अंश मात्र भी बचा है तो तुरंत इस घटना पर दो टूक में जवाब दें, नहीं तो इंसानियत भी धिक्कारेगी.'

विजय सिन्हा ने भी किया कटाक्ष

मामले को लेकर बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने भी INDIA गठबंधन पर कटाक्ष किया है. विजय सिन्हा ने ट्वीट किया, 'माफ करना मानवता, मगर तुम्हारे लिए घमंडिया गठबंधन अब कोई आवाज नहीं उठाएगा, इन स्वार्थियो के हाथों में अब कोई मशाल नहीं जलेगी, यह नेता नहीं राजनीतिक गिद्ध हैं और महिलाओं के सम्मान का विषय महज एक खिलौना, जब मन भर जाता है, उस खिलौने को यह फेंक देते हैं, सारा देश राजस्थान की घटना से आक्रोश में है मगर ये घमंडिया आखिर कहाँ हैं?

सम्राट चौधरी ने भी बोला हमला

बिहार बीजेपी अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने भी मामले को लेकर INDIA गठबंधन पर करारा हमला बोला है. उन्होंने ट्वीट किया, 'फ करना मानवता, मगर तुम्हारे लिए घमंडिया गठबंधन अब कोई आवाज नहीं उठाएगा, इन स्वार्थियो के हाथों में अब कोई मशाल नहीं जलेगी. यह नेता नहीं राजनीतिक गिद्ध हैं और महिलाओं के सम्मान का विषय महज एक खिलौना. जब मन भर जाता है, उस खिलौने को यह फेंक देते हैं. सारा देश राजस्थान की घटना से आक्रोश में है मगर ये घमंडिया आखिर कहाँ हैं ?'

ये भी पढ़ें-Bihar Politics: हमने तो पहले ही कह दिया था...वन नेशन वन इलेक्शन पर ये बोले सीएम नीतीश कुमार

प्रतापगढ़ में आदिवासी महिला से दरिंदगी, पति पर आरोप

मामला राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले का है. सूबे के डीजीपी उमेश मिश्रा के द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, पीड़िता के ससुरालीजन उसे लेकर अपने गांव पहुंचे थे. पीड़िता महिला किसी और के साथ रिश्ते में थी औऱ उसके ही साथ रहा करती था. इसी कारण से उसके ससुरालीजन नाराज थे और पीड़िता के पति द्वारा गुरुवार को गांव के लोगों के सामने निर्वस्त्र कर बेइज्जत किया गया और मामले का वीडियो शुक्रवार को सोशल मीडिया के जरिए सामने आया.

एसपी अमित कुमार मौके पर 

सीएम अशोक गहलोत के आदेश पर डीजीपी मिश्रा ने शुक्रवार रात ही एडीजी (अपराध) दिनेश एमएन को प्रतापगढ़ के लिए रवाना किया. डीजीपी के मुताबिक, राज्य सरकार ने घटना पर दुख जताया है. आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज कर ली गई है और एसपी अमित कुमार खुद ही गांव में हैं. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीमों का गठन कर दिया गया है, जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

PM पर CM गहलोत ने बोला हमला

प्रतापगढ़ की घटना पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, "रात भर में 8-10 लोग पकड़े गए हैं. ये है राजस्थान पुलिस का काम....इसकी तुलना हमारे प्रधानमंत्री मणिपुर से कर रहे थे. वहां भी राजनीति हो रही थी. मणिपुर चल रहा था गृह युद्ध चल रहा था. वहां 2 बच्चियों को निर्वस्त्र कर घुमाया गया, फिर उनका रेप हुआ. 2 महीने तक आपको मालूम ही नहीं पड़ा. वहां के मुख्यमंत्री कह रहे हैं कि मेरे क्षेत्र में एक नहीं 100 रेप हुए हैं, 1000 से ज्यादा FIR हो चुके हैं. अपराध तो होते हैं कि लेकिन हम जैसे अपराधियों को पकड़ने का काम कर रहे है वैसा कोई नहीं कर पा रहा है."