logo-image

राउज एवेन्यू कोर्ट में राबड़ी और मीसा की पेशी, दिल्ली होंगी रवाना

लैंड फॉर जॉब मामले में लालू परिवार की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही. एक बार फिर से विशेष कोर्ट ने लैंड फॉर जॉब घोटाले मामले में ईडी की शिकायत के बाद लालू परिवार को समन भेजा गया है.

Updated on: 07 Feb 2024, 02:03 PM

highlights

  • राउज एवेन्यू कोर्ट में राबड़ी और मीसा की पेशी
  • राबड़ी और मीसा होंगी दिल्ली रवाना
  • लैंड फॉर जॉब मामले में बढ़ी मुश्किलें

Patna:

लैंड फॉर जॉब मामले में लालू परिवार की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही. एक बार फिर से विशेष कोर्ट ने लैंड फॉर जॉब घोटाले मामले में ईडी की शिकायत के बाद लालू परिवार को समन भेजा गया है. यह समन लालू यादव की पत्नी व बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी यादव, बेटी मीसा भारती और हेमा यादव को भी भेजा गया है. मामले में सुनवाई को लेकर राज्यसभा सांसद मीसा भारती और पूर्व सीएम राबड़ी देवी बुधवार को दिल्ली रवाना होंगी. आपको बता दें कि ईडी ने 8 जनवरी को पीएमएलए 2002 के प्रावधानों के तहत राबड़ी देवी, मिशा भारती, अमित कत्याल, हेमा यादव, ह्दयानंद चौधरी के साथ ही दो कंपनियों के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई थी. जिसके बाद मामले में अब 9 फरवरी को पेशी होगी.

यह भी पढ़ें- फ्लोर टेस्ट से पहले दिल्ली रवाना हुए CM नीतीश कुमार, PM Modi से करेंगे मुलाकात

राउज एवेन्यू कोर्ट में राबड़ी और मीसा होंगी पेश

आपको बता दें कि ईडी ने लैंड फॉर जॉब मामले में बड़ा दावा किया है, जिसके अनुसार आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी की गौशाला के एक पूर्व कर्मचारी ने पहले रेलवे में नौकरी लगवाने के लिए पहले जमीन अपने नाम कराया और फिर बाद में उसे लालू-राबड़ी की बेटी हेमा यादव के नाम सौंप दी. यह आरोप पत्र केंद्रीय एजेंसी ने इस महीने की शुरुआत में दिल्ली की एक अदालत में दायर किया था, जिसमें कुछ बाहरी लोगों के अलावा लालू परिवार के कई सदस्यों को आरोपी बनाया गया है.

क्या है लैंड फॉर जॉब मामला?

बता दें कि साल 2004-2009 के दौरान जब लालू यादव रेल मंत्री थे, तब उन्होंने मध्य प्रदेश के जबलपुर स्थित पश्चिमी मध्य क्षेत्र में रेलवे के ग्रुप डी में कई भर्तियां कराई थी. जिसके बदले उन्होंने जमीन ली थी. लालू यादव के साथ ही 17 लोगों पर अभ्यर्थियों से जमीन के बदले नौकरी देने का आरोप सीबीआई ने लगाया है. सीबीआई ने लैंड फॉर जॉब मामले में 18 मई, 2022 को मुकदमा दर्ज कराया था. जिसके बाद लालू के करीबी भोला यादव को भी जुलाई में गिरफ्तार किया गया था. पिछले साल 10 अक्टूबर को जांच एजेंसी ने आरोप पत्र दायर कर 16 लोगों को आरोपित बनाया था. वहीं, अदालत ने लालू परिवार समेत 14 आरोपितों को 15 मार्च को अदालत में पेशी के लिए समन जारी किया था.