News Nation Logo

बिहार शिक्षा व्यवस्था पर फिर उठे सवाल, मोबाइल फ्लैश की रोशनी में BA की परीक्षा देते दिखे छात्र

Rajnish Sinha | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 30 Jun 2022, 11:14:41 AM
munger exam

file photo (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली :  

बिहार में कभी पुलिस गाड़ी की हेडलाइट में तो कभी खुले आसमान के नीचे बैठ कर परीक्षा देने की तस्वीरें सामने आती रहती हैं. इसके बावजूद विभाग बेपरवाह है. अब मुंगेर से मोबाइल टॉर्च में परीक्षा होने का वीडियो सामने आया है. दरअसल, बुधवार को जिले में महाविद्यालयों के बीए पार्ट वन की परीक्षा हो रही थी. आरडी एंड डीजे कॉलेज में इतिहास की परीक्षा हुई. इस परीक्षा में अचानक मौसम खराब होने के कारण परीक्षा हॉल में अंधेरा छा गया. परीक्षार्थियों ने परीक्षा में मोबाइल वर्जित होने के बावजूद मोबाइल के टॉर्च के सहारे परीक्षा देना शुरू कर दिया.इसी बीच किसी परीक्षार्थी ने ही इसका पूरा वीडियो बना दिया.

यह भी पढ़ें : UP: बहन ही बन बैठी छोटी बहन की दुश्मन, 4 प्रेमियों से कराया Gang Rape और फिर कर दी हत्या

मोबाइल की रोशनी में परीक्षा देते परीक्षार्थियों का वीडियो देखकर लोग तरह-तरह के सवाल उठा रहे है. कोई इसपर तंज कर रहा है कि यह तकनीक बिहार से बाहर नहीं जानी चाहिए तो कोई यह सवाल उठा रहा है कि परीक्षा भवन में मोबाइल कैसे आया. दरअसल बिहार की इस शर्मनाक स्थिति के पीछे मौसम भी बड़ा जिम्मेदार है. दरअसल आज बिहार के कई जिलों में भारी बारिश हुई. जिस कारण घंटों तक बिजली बाधित रही. इसी बीच बिहार के मुंगेर जिले से यह वीडियो सामने आया.

बताया जाता है कि अचानक मौसम खराब होने की वजह से मुंगेर के डीजे कॉलेज स्थित परीक्षा केंद्र पर परीक्षार्थियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा. बीए पार्ट वन के इतिहास विषय की परीक्षा के दौरान अचानक बिजली गुल होने से परीक्षा हॉल में अंधेरा छा गया. जिसके बाद परीक्षार्थियों ने मोबाइल टॉर्च की रोशनी में परीक्षा दी. कई लोग इसे कदाचार से जोड़कर देख रहे हैं. बताया जा रहा है कि इस दौरान कई छात्रों ने प्रश्नों का जवाब देने के लिए गूगल की भी मदद ली.

First Published : 30 Jun 2022, 11:14:41 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.