logo-image

Viral Video: बिहार की शिक्षा व्यवस्था पर उठा सवाल, परीक्षा हॉल में छात्र ने बनाया Reels

सीतामढ़ी में बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर विश्वविद्यालय के अंर्तगत जारी परीक्षा में धड़ल्ले से मोबाइल का इस्तेमाल हो रहा है. परीक्षा के दौरान छात्र हॉल के अंदर एग्जाम टाइम का reels भी भोजपुरी गानों पर बनाकर पोस्ट कर रहे हैं.

Updated on: 08 Jan 2023, 02:37 PM

highlights

  • परीक्षा में धड़ल्ले से मोबाइल का हो रहा है इस्तेमाल
  • परीक्षा के दौरान छात्र ने भोजपुरी गानों पर बनाया Reels
  • वीडियो अब तेजी से पूरे जिले में हो रहा वायरल 

Sitamarhi:

बिहार के शिक्षा व्यवस्था पर अक्सर सवाल खड़े होते रहते हैं. कभी BPSC का पेपर लीक होता है तो कभी BSSC का छत्रों में जिसको लेकर काफी आक्रोश है. वहीं, अब बिहार सरकार की पोल खुलती नजर आ रही है. वीडियो बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर विश्वविद्यालय का बताया जा रहा है जहां परीक्षा के दौरन छात्र मजे से Reels बना रहे हैं. अब सवाल ये है कि परीक्षा हॉल में उनके पास फ़ोन कहा से आया क्या परीक्षा हॉल में कोई भी शिक्षक नहीं था और अगर था तो फिर ऐसा कैसे हो गया.

परीक्षा हॉल में धड़ल्ले से हो रहा मोबाइल का इस्तेमाल  

दरअसल, सीतामढ़ी में बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर विश्वविद्यालय के अंर्तगत जारी परीक्षा में धड़ल्ले से मोबाइल का इस्तेमाल हो रहा है. परीक्षा के दौरान छात्र हॉल के अंदर एग्जाम टाइम का reels भी भोजपुरी गानों पर बनाकर पोस्ट कर रहे हैं. जिसका एक वीडियो सीतामढ़ी में तेजी से वायरल हो रहा है. जो सीतामढ़ी साइंस कॉलेज का बताया जा रहा है. जहां स्नातक पार्ट थर्ड की परीक्षा हो रही थी और परीक्षा हॉल के अंदर एक छात्र भोजपुरी गाने पर मजे से रील्स बना रहा था.  

यह भी पढ़ें : स्वीडन जाएगा बिहार का धर्मराज, विदेशी दंपति ने परवरिश का उठाया जिम्मा

वीडियो तेजी से जिले में हो रहा वायरल 

हैरानी की बात है कि इस वीडियो में परीक्षा हॉल में बैठे परीक्षार्थियों की तस्वीर और युवक का एडमिट कार्ड व उसका डेस्क भी स्पष्ट रूप से दिखाई दे रहा है. एक ओर जहां स्नातक की परीक्षा चल रही है. वहीं, दूसरी ओर परीक्षा हॉल में मोबाइल का इस्तेमाल कदाचार होने की गवाही ये वीडियो खुद ही बयां कर रहा है. जिस प्रकार से युवक मोबाइल का इस्तेमाल कर रहा है इससे यह साबित होता है कि परीक्षा हॉल में धड़ल्ले से मोबाइल का इस्तेमाल कर नकल भी की जा रही है और मौका मिलने पर परीक्षा हॉल में reels बनाकर परीक्षार्थी मस्ती भी करते दिखाई दे रहे हैं. वीडियो अब तेजी से पूरे जिले में वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो की हम पुष्टि नहीं करते हैं.  

रिपोर्ट - आनंद बिहारी सिंह