logo-image

स्वीडन जाएगा बिहार का धर्मराज, विदेशी दंपति ने परवरिश का उठाया जिम्मा

बिहार के धर्मराज की परवरिश अब स्वीडन में होगी. एक अनाथ बच्चे को मां की गोद और पिता का साया मिल गया है. विदेशी दंपति संजय डेनियल और चित्रा संजय डेनियल ने 2 साल के धर्मराज को गोद लिया है. अब बहुत जल्द वो स्वीडन चला जाएगा.

Updated on: 08 Jan 2023, 01:05 PM

highlights

  • विदेशी दंपति ने 2 साल के धर्मराज को लिया गोद 
  • 2 दिनों के अंदर 4 बच्चों को लिया गया गोद
  • गोद देने के बाद भी की जाती है बच्चों की मॉनिटरिंग 

Begusarai:

बिहार के धर्मराज की परवरिश अब स्वीडन में होगी. एक अनाथ बच्चे को मां की गोद और पिता का साया मिल गया है. विदेशी दंपति संजय डेनियल और चित्रा संजय डेनियल ने 2 साल के धर्मराज को गोद लिया है. अब बहुत जल्द वो स्वीडन चला जाएगा. दंपति ने धर्मराज की परवरिश का जिम्मा उठा लिया है. विदेशी दंपति ऑनलाइन प्रक्रिया पूरी करने के बाद बेगूसराय डीएम ऑफिस पहुंचे और जहां उन्हें बच्चे को सौंप दिया गया है. 

2 दिनों के अंदर 4 बच्चों को लिया गया गोद 

बेगूसराय के विशिष्ट दत्तक ग्रहण संस्थान से 2 दिनों के अंदर 4 बच्चों को गोद लिया गया है. चारों ही दंपतियों को उनके बच्चे सौंप दिया गया है. गोद लेने वालों में दो दंपति पटना, एक दंपति ऑध प्रदेश और एक दंपति स्वीडन विदेश के रहने वाले हैं. विदेशी दंपति संजय डेनियल और चित्रा संजय डेनियल ने 2 वर्ष के अदर कैटेगरी के धर्मराज को डीएम रोशन कुशवाहा के हाथों से गोद लिया.

डीएम ऑफिस में लोगों की जुटी भीड़ 

वहीं, इससे पहले शुक्रवार को भी आंध्र प्रदेश से पहुंचे दंपति ने 6 साल के साहिल, पटना के दंपति ने साक्षी और बिहटा के दंपति ने 5 साल के शिवम कुमार को विधिवत गोद ले लिया है. दूसरी तरफ विदेशी जोड़े के द्वारा धर्मराज को गोद लेने के बाद उसे देखने के लिए काफी संख्या में लोगों की भीड़ डीएम ऑफिस में जुट गई. धर्मराज को गोद लेने के बाद विदेशी जोड़ा भी काफी खुश नजर आ रहा है.

यह भी पढ़ें : तेजस्वी यादव को फिर याद आया उनका क्रिकेट प्रेम, बल्ला थामते ही खूब लगाए चौके - छक्के

गोद देने के बाद भी की जाती है बच्चों की मॉनिटरिंग 

डीएम रोशन कुशवाहा और विशेष दत्तक ग्रहण केंद्र के प्रभारी श्रुति कुमारी ने बताया कि गोद लेने की प्रक्रिया को सरकार ने सरल बना दिया है और अब ऑनलाइन प्रक्रिया कर बच्चों की अच्छी परवरिश के लिए गोद दिया जा रहा है. गोद देने के बाद भी बच्चों की मॉनिटरिंग की जाती है कि बच्चों की परवरिश सही से हो रही है या नहीं.

रिपोर्ट - कन्हैया