logo-image

यात्रियों से खचाखच भरी थी बस, अचानक बन गई आग का गोला

छपरा से सिलीगुड़ी जा रही एसी बस में सोमवार यानी आज सुबह पूर्णिया बस स्टैंड के पास अचानक डीजल टैंक फटने से बस में आग लग गई और आग लगने से यात्रियों में अफरातफरी मच गई.

Updated on: 20 Feb 2023, 03:58 PM

highlights

  • यात्रियों से भरी AC बस में लगी आग
  • शीशा तोड़कर बाहर निकले यात्री
  • बस शॉर्ट सर्किट से लगी आग

Purnia:

बिहार से एक बड़ी खबर आ रही है जो हर किसी के दिल को दहला देने वाली है. दरअसल छपरा से सिलीगुड़ी जा रही एसी बस में सोमवार यानी आज सुबह पूर्णिया बस स्टैंड के पास अचानक डीजल टैंक फटने से बस में आग लग गई और आग लगने से यात्रियों में अफरातफरी मच गई. बता दें कि आग लगते ही बस के अंदर मौजूद यात्री चीखने-चिल्लाने लगे. फिर चालक ने हिम्मत दिखाकर किसी तरह बस को रोका. इस दौरान कई लोगों ने डर के मारे बस का शीशा तोड़कर खिड़की से कूदकर अपनी जान बचाई. बता दें कि इस दौरान बस में करीब 30 की संख्या में यात्री सवार थे. साथ ही बस में रखा यात्रियों का सामान जलकर राख हो गया पर सभी यात्रियों के सुरक्षित होने की पुष्टि की जा रही है. आग इतनी तेज थी कि जब तक फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची तब तक बस पूरी तरह से जल चुकी थी. आग की लपटों में घिरी बस का वीडियो भी सामने आया है.

यह भी पढ़ें: बिहार में सोमवती अमावस्या का धूम, पति की लंबी उम्र के लिए महिलाएं कर रही पूजा

छपरा से सिलीगुड़ी जा रही थी बस
आपको बता दें कि बस में बैठे यात्री मोहम्मद सज्जाद जो बस में थे उन्होंने ने बताया कि हम राज ट्रैवल्स की बस से रविवार शाम छपरा से सिलीगुड़ी के लिए निकले थे. बस में काफी भीड़ थी, जिससे लोग सीट के अलावा फर्श पर बैठे थे, बस सवारियों से खचाखच भरी हुई थी. पूर्णिया आते कुछ यात्री पूर्णिया बस स्टैंड पर उतर गए. जब आग लगी, इस हादसे के वक्त बस में करीब 30 की संख्या में यात्री सवार थे. आग लगने के बाद लोग काफी डर गए, जिसके कारण जैसे-तैसे सब अपना जान बचाबे लगे कुछ लोगों ने खिड़की का कांच तोड़कर अपनी जान बचाई.

ड्राइवर बोला- बस में शॉर्ट सर्किट से लगी आग
इधर, सारी घटना को लेकर बस ड्राइवर मोहम्मद जीशान ने बताया कि बस का डीजल टैंक फटने (शॉर्ट सर्किट) के कारण आग लगी. बस छपरा से सिलीगुड़ी जा रही थी, जिसमें करीब 30 लोग सवार थे. फिलहाल हादसे में सभी यात्रियों के सुरक्षित होने की पुष्टि की जा रही है.

ऐसे लगी आग
साथ ही आपको बता दें कि बस में मौजूद यात्रियों ने बताया कि दमका चौक पर पहुंचते ही बस के नीचे से धमाके की आवाज आई, जिसके बाद हमने देखा कि बस के नीचे आग लग रही थी. आग धीरे-धीरे इतनी विकराल हो गई कि बस के अंदर धुआं भर गया. ड्राइवर ने बस को साइड में रोका और देखते ही देखते बस धू-धू कर जलने लगी, जिसके कारणलोगों में डर आ गया. बता दें कि सुनसान जगह पर हादसा होने के कारण कोई तुरंत मदद के लिए नहीं पहुंच सका. बस को धू-धू कर जलता देख आसपास के लोग जब तक पहुंचे तब तक सब कुछ जल चुका था.