logo-image

उपराष्ट्रपति धनखड़ के अपमान पर पटना में विरोध प्रदर्शन, TMC सांसद का किया पुतला दहन

राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री का मामला थमने का नाम ही नहीं ले रहा. इसे लेकर टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी की मुश्किलें बढ़ सकती है.

Updated on: 21 Dec 2023, 04:25 PM

highlights

  • पटना में कल्याण बनर्जी का किया गया पुतला दहन
  • सम्राट चौधरी के नेतृत्व में विपक्ष के खिलाफ विरोध प्रदर्शन
  • धनखड़ की मिमिक्री पर शुरू हुआ विवाद

Patna:

राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री का मामला थमने का नाम ही नहीं ले रहा. इसे लेकर टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी की मुश्किलें बढ़ सकती है. जिसे लेकर बिहार के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी के नेतृत्व में कल्याण बनर्जी का पुतला दहन किया गया. बीजेपी कार्यकर्ता सैकड़ों की संख्या में इकट्ठा हुए और कल्याण बनर्जी के पुतले के दहन के साथ ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी से माफी मांगने की भी मांग उठाई.  इसके साथ ही कहा कि किसान के बेटा और उपराष्ट्रपति का जो अपमान इंडिया गठबंधन के नेताओं ने किया है. इसका विरोध पूरे बिहार व देशभर में बीजेपी कर रही है.

यह भी पढ़ें- फेमस YouTuber मनीष कश्यप को पटना हाई कोर्ट से मिली राहत, जानिए update

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, लोकसभा के शीतकालीन सत्र से कई सांसदों को सस्पेंड कर दिया गया था. जिसे लेकर विपक्षी सांसद संसद परिसर में धरना दे रहे थे. इसी दौरान टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने राज्यसभा के सभापति और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री करते दिखे. इस दौरा वहां धरने पर बैठे कई विपक्षी सांसद ठहाके नजर आए और इस दौरान राहुल गांधी भी वहां मौजूद थे. वहीं, जब कल्याण बनर्जी धनखड़ की मिमिक्री कर रहे थे, उस समय राहुल गांधी इसे अपने मोबाइल से वीडियो बनाते नजर आए. उपराष्ट्रपति की इस तरह से मजाक उड़ाए जाने की हर कोई आलोचना कर रहे हैं. बीजेपी भी इस मामले को लेकर विपक्ष पर जमकर निशाना साधते नजर आ रहे हैं.