News Nation Logo

अग्निपथ योजना: बिहार विधानसभा परिसर में विपक्षी विधायकों का हंगामा

बिहार में विधानसभा का नया सत्र शुरू हो गया है, लेकिन ये बेहद हंगामेदार रहा. सत्र की शुरुआत से ही विपक्षी दलों ने सरकार पर हमला बोल दिया. आरजेडी और वामदलों ने सरकार से अग्निपथ योजना वापस लेने की मांग करते हुए जमकर हंगामा काटा.

Rajnish Sinha | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 24 Jun 2022, 12:05:15 PM
Bihar Assembly protest

Bihar Assembly protest (Photo Credit: Twitter/ePatrakaar)

highlights

  • बिहार विधानसभा परिसर में हंगामा
  • आरजेडी-वामदलों ने किया हंगामा
  • केंद्र सरकार से फैसला वापस लेने की मांग

पटना:  

बिहार में विधानसभा का नया सत्र शुरू हो गया है, लेकिन ये बेहद हंगामेदार रहा. सत्र की शुरुआत से ही विपक्षी दलों ने सरकार पर हमला बोल दिया. आरजेडी और वामदलों ने सरकार से अग्निपथ योजना वापस लेने की मांग करते हुए जमकर हंगामा काटा. जानकारी के मुताबिक, बिहार विधानसभा परिसर में विपक्षी दलों के सदस्यों ने जोरदार हंगामा किया है. विधानसभा भवन में राष्ट्रीय जनता दल और वाम दल के विधायकों ने अग्निपथ योजना के खिलाफ हंगामा किया है.

युवाओं को निशाना बना रही केंद्र सरकार: आरजेडी

विधानसभा के मुख्य द्वार से पूरे परिसर में विधायकों ने जमकर प्रदर्शन किया. इनकी मांग है कि इस योजना को वापस लिया जाए, नहीं तो ये सदन से सड़क तक हंगामा जारी रखेंगे. बता दें कि गुरुवार को महागठबंधन ने इस मुद्दे पर राजभवन मार्च भी किया था. आरजेडी का आरोप है कि केंद्र सरकार अग्निपथ योजना के माध्यम से देश के युवाओं को निशाना बना रही है.

ये भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट ने एसआईटी जांच के खिलाफ जाकिया जाफरी की याचिका की खारिज

आरजेडी के शीर्ष नेताओं ने किया मार्च

बता दें कि गुरुवार को राष्ट्रीय जनता दल ने 'अग्निपथ' योजना को वापस लेने की मांग को लेकर पटना विधानसभा से लेकर राजभवन तक का विरोध मार्च निकाला. मार्च में राजद नेता तेजस्वी यादव (RJD Leader Tejashwi Yadav), तेजप्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी (Rabri Devi) मौजूद रहीं. इसके अलावा राज्यसभा सांसद मनोज झा जैसे नेता भी मौजूद रहे. आरजेडी नेताओं ने अग्निपथ योजना को वापस लेने की मांग की. 

First Published : 24 Jun 2022, 12:05:15 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.