logo-image

प्रोफेसर दंपति की घर में घुसकर की गई निर्मम हत्या, राजनाथ सिंह के थे बेहद करीबी

ताजा मामला आरा से है जहां एक रिटायर्ड प्रोफेसर दंपति की निर्मम हत्या कर दी गई है. बताया जा रहा है कि घर में घुसकर अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया है. घटना के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है.

Updated on: 31 Jan 2023, 08:20 AM

highlights

  • रिटायर्ड प्रोफेसर दंपति की कर दी गई निर्मम हत्या 
  • मृत प्रोफेसर दंपति की नहीं थी किसी से भी कोई दुश्मनी
  • राजनाथ सिंह से थी उनकी घनिष्ठ मित्रता

Arrah:

अपराधियों का मनोबल अपनी चर्म सीमा पर है. दिनदहाड़े घटना को अंजाम दिया जा रहा है और पुलिस बस देखते ही रह जाती है. ताजा मामला आरा से है जहां एक रिटायर्ड प्रोफेसर दंपति की निर्मम हत्या कर दी गई है. बताया जा रहा है कि घर में घुसकर अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया है. घटना के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है. मामला आरा शहर के नवादा थाना क्षेत्र के कतीरा मोहल्ले की बताई जा रही है. मामले की सूचना मिलते ही भोजपुर एसपी प्रमोद कुमार, सहित कई पुलिसकर्मी घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की छानबीन में जुट गए हैं. 

राजनाथ सिंह से थी उनकी मित्रता 

मिली जानकारी के अनुसार मृत प्रोफेसर दंपति नवादा थाना क्षेत्र के कतीरा स्थित वीर कुंवर सिंह कॉलोनी निवासी डॉ. महेंद्र प्रसाद सिंह एवं उनकी 65 वर्षीया पत्नी पुष्पा सिंह हैं. जिसमें डॉ. महेंद्र प्रसाद सिंह वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय से प्रोफेसर के पद से रिटायर हुए थे. जबकि उनकी पत्नी पुष्पा सिंह आरा के महिला कॉलेज से प्रोफेसर के पद से रिटायर हुई थी. आपको बता दें कि डॉ. महेंद्र प्रसाद सिंह 1982-83 के आसपास भारतीय जनता युवा मोर्चा के बिहार के प्रदेश अध्यक्ष थे और तब राजनाथ सिंह उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष थे. दोनों के बीच मित्रवत संबंध रहे हैं. प्रोफेसर महेंद्र प्रसाद सिंह वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय में पीजी पॉलिटिकल साइंस विभाग के विभागाध्यक्ष के साथ साथ विश्वविद्यालय के छात्र कल्याण अध्यक्ष भी रहे हैं.

यह भी पढ़ें : दूल्हे की निकलने वाली थी बरात तभी पहली पत्नी पहुंची थाने, बरात रुकवाने की लगाई गुहार
 
मृत प्रोफेसर दंपति की नहीं थी किसी से भी दुश्मनी

मृतक के छोटे भाई हीरा जी सिंह ने बताया कि पूरे आरा शहर में किसी से भी उनका कोई भी विवाद एवं दुश्मनी नहीं थी. रिटायर प्रोफेसर दंपति की हत्या किसने और क्यों की इसका कारण स्पष्ट नहीं हो सका है. जबकि पुलिस अपने स्तर से मामले की छानबीन कर रही है. पुलिस ने बताया कि दोनों दंपति की मौत कैसे हुई है यह पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा.