logo-image

प्रशांत किशोर का तेजस्वी पर हमला, मुख्यमंत्री के बेटे होते हुए भी 10वीं पास नहीं कर सके

2024 लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपना-अपना मेनिफेस्टो जारी कर दिया है. घोषणा पत्र में जो वादे किए गए हैं, उसे लेकर सभी पार्टियां एक-दूसरे को घेरती नजर आ रही है.

Updated on: 15 Apr 2024, 06:44 PM

highlights

  • पीके ने तेजस्वी को घोषणापत्र पर घेरा
  • कहा- 1 करोड़ नौकरी देंगे, अज्ञानता देखिए
  • मुख्यमंत्री के बेटे होते हुए भी 10वीं पास नहीं कर सके

Patna:

2024 लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपना-अपना मेनिफेस्टो जारी कर दिया है. घोषणा पत्र में जो वादे किए गए हैं, उसे लेकर सभी पार्टियां एक-दूसरे को घेरती नजर आ रही है. आरजेडी ने अपने घोषणा पत्र में 1 करोड़ सरकारी नौकरी देने की बात कही है तो वहीं अब इसे लेकर एनडीए के साथ ही चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने भी सोमवार को इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि पहली कलम से 10 लाख नौकरी देने वाले तेजस्वी की अज्ञानता देखिए, कैसे लोगों की आंखों में धूल झोंक रहे हैं. प्रदेश के लोगों को उन्हें गंभीरता से लेने की कोई जरूरत है नहीं. आपको बता दें कि 13 अप्रैल को आरजेडी ने अपना घोषणा पत्र जारी किया है और इसमें 1 करोड़ नौकरी का वादा किया है. साथ ही तेजस्वी ने कहा कि अगर हमारी सरकार आएगी तो हम 15 अगस्त से पूरे देश में नौकरी देना शुरू कर देंगे. 

यह भी पढ़ें- गर्मी की छुट्टी में शिक्षकों को मिला नया टास्क, दर्ज करानी पड़ेगी उपस्थिति

1 करोड़ सरकारी नौकरी वाली बात पर पीके ने तेजस्वी को घेरा

आगे प्रशांत किशोर ने कहा कि जिनके मां-बाबू 15 साल तक प्रदेश में मुख्यमंत्री रहे, उन्होंने एक रोजगार नहीं दिया. वहीं, तेजस्वी ने सरकार में आते के साथ कहा था कि हम पहली कैबिनेट में पहली कलम से 10 लाख नौकरी देंगे. इस तरह की बयानबाजी तेजस्वी की अज्ञानता को दर्शाता है और यदि आप 10 लाख नौकरी दे रहे हैं तो पहली कैबिनेट में महज एक सिग्नेचर करके 10 लाख नौकरियां कैसे दे देंगे? नौकरी देने की भी एक प्रक्रिया होती है, नौकरी के लिए कितनी वैकेंसी है, आवेदन की प्रक्रिया क्या है और आवेदनकर्ता की योग्यता क्या है. वहीं, तेजस्वी पर तंज कसते हुए पीके ने कहा कि मुख्यमंत्री के बेटे होते हुए भी 10वीं पास नहीं कर सके, तो आपको कितना कलम चलाना आता होगा? आगे कहा कि तेजस्वी यादव अभी सिग्नेचर करना सीख रहे हैं, सीख जाएंगे तो 10 लाख नौकरियां मिल जाएगी.

मुख्यमंत्री के बेटे होते हुए भी 10वीं पास नहीं कर सके- पीके

सोमवार को आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने एक भाजपा पर संविधान को लेकर हमला बोला. लालू यादव के इस बयान के बाद अब बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष व प्रदेश के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने लालू यादव पर पलटवार किया है. सम्राट चौधरी ने कहा कि लालू यादव पंजीकृत अपराधी हैं और पहली बार बीजेपी ने ही उनको मुख्यमंत्री बनाया था, नहीं तो उनकी हैसियत मुख्यमंत्री बनने की नहीं थी. आगे सम्राट चौधरी ने लालू पर हमला करते हुए कहा कि लालू प्रसाद जी 10 साल बाद जागे हैं क्या? पीएम मोदी 10 सालों से देश के प्रधानमंत्री हैं और अभी तक संविधान नहीं बदला है. लालू जी प्रोपगेंडा क्यों कर रहे हैं, आप तो पंजीकृत अपराधी हैं.