logo-image

प्रशांत किशोर ने BJP पर साधा निशाना, कहा- चुनाव लड़ने के लिए चेहरा नहीं

बुधवार को चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला. जन सुराज पार्टी के संस्थापक प्रशांत किशोर ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बिहार में बीजेपी का आज कुछ नहीं है.

Updated on: 03 Apr 2024, 02:24 PM

highlights

  • प्रशांत किशोर ने बीजेपी पर साधा निशाना
  • कहा- चुनाव लड़ने के लिए बीजेपी के पास चेहरा नहीं
  • आज बिहार में बीजेपी का कुछ नहीं

 

 

Patna:

बुधवार को चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला. जन सुराज पार्टी के संस्थापक प्रशांत किशोर ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बिहार में बीजेपी का आज कुछ नहीं है. जैसे तालाब में जाकर मछली पकड़ते हैं, वैसे ही बिहार में बीजेपी वाले खोज रहे हैं कि उन्हें कोई मिल जाए, जिसके चेहरे पर चुनाव लड़ा जा सके. बिहार में बीजेपी का आज क्या है? इसके आगे प्रशांत किशोर ने कहा कि नरेंद्र मोदी के नाम पर ही जो वोट मिलेंगे, वो मिलेंगे. वहीं, बीजेपी पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी नेता के नाम पर 5 वोट भी है क्या? 

यह भी पढ़ें- बिहार में बढ़ते तापमान ने बढ़ाई लोगों की टेंशन, बढ़ीं आग लगने की घटनाएं

प्रशांत किशोर ने बीजेपी पर साधा निशाना

आगे प्रशांत किशोर ने इसका उदाहरण देते हुए कहा कि बिहार के पूर्व बीजेपी के अध्यक्ष थे, लेकिन जब उन्होंने दूसरे दल से विधायकी लड़ी तो उन्हें महज 6 हजार वोट ही मिले. इसके साथ ही बताया कि बीते दिन एमएलसी का चुनाव हुआ था, जहां बीजेपी के पांच एमपी हैं और पूरी बीजेपी की ताकत लगाने के बाद भी उन्हें सिर्फ 495 वोट ही प्राप्त हुए. इसके साथ ही बीजेपी के अध्यक्ष की पद को लेकर उन्होंने कहा कि बीजेपी ने ऐसे आदमिी के हाथ में पार्टी की कमान दे दी, जिनके बाबूजी लालू, मांझी और नीतीश सरकार के मंत्री रहे और आजकल उनके बेटे बीजेपी का उद्धार कर रहे हैं. बिना नाम लिए हुए प्रशांत किशोर ने बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष व बिहार के डिप्टी सीएम पर निशाना साधा. 

कहा- चुनाव लड़ने के लिए बीजेपी के पास चेहरा नहीं

इसके साथ ही पीके ने अपने राजनीतिक करियर को लेकर कहा कि मैं आपको रोज बता रहा हूं कि पिछले 30 सालों से बीजेपी में जो भी एमपी\ एमएलए बने हैं, उनमें से 1200-1500 परिवार ही हैं, जिनसे निकल कर ये राजनीति में आए हैं. बीजेपी को चुनाव के लिए और पार्टी के लिए कोई नया आदमी नहीं मिल रहा है और आज वो ऐसे लोगों को खोज रहे हैं कि कहीं कोई मिल जाए, जिसके चेहरे पर चुनाव लड़ा जा सके. बता दें कि परिवारवाद को लेकर बुधवार को आरजेडी ने भी भाजपा पर हमला करते हुए अपने ऑफिशियल एक्स अकाउंट से ट्वीट किया. इस ट्वीट में उन्होंने लिखा कि बिहार चुनाव में मोदी के परिवार- NDA यानि बीजेपी-जेडीयू-लोजपा का परिवारवाद सबसे अधिक... कार्यकर्ता परेशान! इसके साथ ही उन्होंने कई नेताओं के रिश्तेदार का नाम के साथ लोकसभा चुनाव के उम्मीदवारों की लिस्ट भी जारी की.