logo-image

Bihar BJP की पोस्टर पॉलिटिक्स, मोदी को बताया राम तो शाह बने हनुमान

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एक दिवसीय दौरे पर कल बिहार आ रहे हैं. बेतिया के लौरिया में वह आम सभा को संबोधित करेंगे.

Updated on: 24 Feb 2023, 03:54 PM

highlights

  • अमित शाह का बिहार दौरा
  • शाह के दौरे से पहले बीजेपी की पोस्टर  पॉलिटिक्स
  • बीजेपी दफ्तर के बाहर लगाया गया पोस्टर
  • पोस्टर में मोदी को राम के रूप में दिखाया गया
  • पोस्टर में अमित शाह बने हैं हनुमान
  • नीतीश और तेजस्वी पर भी किया गया कटाक्षत

Patna:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एक दिवसीय दौरे पर कल बिहार आ रहे हैं. बेतिया के लौरिया में वह आम सभा को संबोधित करेंगे. अमित शाह के इस दौरे से बीजेपी के कार्यकर्ता उत्साहित हैं, लेकिन इस बीच बीजेपी कार्यालय के बाहर लगा पोस्टर चर्चा का विषय बन गया है. जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राम और अमित शाह को हनुमान की भूमिका में दिखाया गया है. इसी पोस्टर में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर कटाक्ष किया गया है. मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री को इस पोस्टर के माध्यम से सत्ता बचाने वाले नेता के रूप में दिखाया गया है.

सत्ता के लिए बीजेपी बेचैन

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कल बिहार दौरे पर आएंगे, लेकिन इसी बीच बीजेपी ने अपने ऑफिस के बाहर पोस्टर लगा कर महागठबंधन पर निशाना साधा है. वहीं, अब पोस्टर को लेकर RJD प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने तंज कसा है. उन्होंने कहा कि पहले चिराग पासवान मोदी के हनुमान के रूप में जाने जाते थे. अब पता नहीं कौन-कौन से नेता हनुमान की भूमिका में होंगे. मृत्युंजय तिवारी ने कहा सत्ता के लिए बीजेपी किस तरीके से बेचैन रहती है वह कई प्रदेशों में देखने को मिला है. मृत्युंजय तिवारी ने पूर्णिया में होने वाले महागठबंधन की रैली पर कहा कि कल की रैली अभूतपूर्व होगी. कल की रैली के बाद ही 2024 और 2025 के चुनाव में क्या होने वाला है उसकी झलक दिख जाएगी. मृत्युंजय तिवारी ने बिहार सरकार के सहकारिता मंत्री सुरेंद्र यादव द्वारा सेना पर दिए विवादित बयान पर कहा कि ऐसे बयानों से नेताओं को बचना चाहिए. उनकी पार्टी सेना के पराक्रम पर गर्व करती है.

चुनाव का शंखनाद

अब बीजेपी सांसद रविशंकर प्रसाद ने भी पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि गृहमंत्री अमित शाह के बिहार दौरे से चुनाव का शंखनाद हो गया है. बिहार में स्वार्थी महागठबंधन से मुक्त कराना और 2025 में सरकार बनाना बीजेपी का लक्ष्य है.

चंपारण दौरे पर शाह 

25 फरवरी को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पश्चिम चंपारण दौरे पर रहेंगे. इस दौरान अमित शाह जनसभा को संबोधित करेंगे. शाह के दौरे को लेकर तैयारियां जोरों पर है. जिला भाजपा के तमाम संसाद, विधायक सहित सभी कार्यकर्ता जोर-शोर से तैयारी में जुटे हैं. मंच से लेकर बैरिकेटिंग और गेट को अंतिम रूप दिया जा रहा है. राज्यसभा सांसद सतीश चंद्र दुबे ने एक लाख से अधिक कार्यकर्तओं के सभा में शामिल होने का दावा किया है.

यह भी पढ़ें : झारखंड में बदली मैट्रिक और इंटर एग्जाम की डेट, आदिवासियों की मांग पर फैसला