logo-image

Politics: तेजस्वी ने साधा निशाना, नीतीश कुमार ने विधानसभा किया भंग

तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार पर विधानसभा भंग करने का आरोप लगाते हुआ उनसे सवाल पूछा कि आखिर एक महीने में मंत्रिमंडल विस्तार क्यों नहीं हुआ.

Updated on: 22 Feb 2024, 01:55 PM

highlights

  • तेजस्वी ने नीतीश कुमार पर साधा निशाना
  • नीतीश कुमार ने विधानसभा किया भंग
  • अब तक नहीं हुआ कैबिनेट विस्तार

Patna:

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बिहार में एनडीए सरकार की वापसी के बाद जन विश्वास यात्रा निकाली है. 20 फरवरी को तेजस्वी ने मुजफ्फरपुर के मंगलवार को मुजफ्फरपुर के कुढ़नी प्रखंड से इस यात्रा की शुरुआत की. यह यात्रा आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर महत्वपूर्ण माना जा रहा है. तेजस्वी बिहार के सभी जिलों में जाकर सभा का आयोजन करेंगे और लोगों तक केंद्र सरकार की नाकामियों को गिनवाएंगे. इसके साथ ही महागठबंधन की सरकार के द्वारा 17 महीने में जो भी काम किया गया है, उसे भी जनता तक पहुंचाएंगे. मंगलवार को सीतामढ़ी में तेजस्वी ने लोगों को संबोधित किया तो वहीं बुधवार को वे चंपारण पहुंचे. इस यात्रा के दौरान तेजस्वी सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साध रहे हैं. 

नीतीश कुमार ने विधानसभा किया भंग

आरजेडी नेता ने सीएम नीतीश कुमार पर विधानसभा भंग करने का आरोप लगाते हुआ उनसे सवाल पूछा कि आखिर एक महीने में मंत्रिमंडल विस्तार क्यों नहीं हुआ. इसके साथ ही तेजस्वी ने सोशल साइट्स एक्स पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए ट्वीट किया कि नीतीश जी NDA से गठबंधन डील के तहत विधानसभा भंग करना चाहते है। लगभग एक महीना होने वाला है लेकिन बिहार में कैबिनेट विस्तार नहीं हुआ है. BJP-JDU में अविश्वास की खाई चौड़ी हो चुकी है. 3 नंबर की पार्टी के मुखिया द्वारा विगत 3 साल में 3 बार शपथ लेने के कारण बिहार में अब शासन नाम की कोई चीज नहीं है। सरकार में सब कोई और सब कुछ बेलगाम है.  

यह भी पढ़ें- बेगूसराय में खुली 'गिरिराज अमर झटका मीट' की दुकान, हिंदुओं ने उठाए सवाल

अब तक नहीं हुआ कैबिनेट विस्तार

आपको बता दें कि नीतीश कुमार 28 जनवरी को महागठबंधन से अलग हो गए और उसके बाद उन्होंने एनडीए का हाथ थामा. वहीं, एक बार फिर से उन्होंने बिहार के सीएम पद की शपथ ली और 12 फरवरी को विधानसभा में विश्वासमत हासिल किया. सरकार बने करीब 1 महीने हो चुका है, लेकिन प्रदेश में नई सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार अब तक नहीं हुआ है. हालांकि बिहार सरकार का कहना है कि जल्द ही नीतीश कुमार के नेतृत्व में कैबिनेट का विस्तार हो जाएगा. फिलहाल नीतीशख कैबिनेट में 9 मंत्री शामिल है.