logo-image

Politics: राजवर्धन आजाद को लेकर सियासत शुरू, RJD ने दिया जवाब

बिहार राज्य विश्वविद्यालय आयोग के अध्यक्ष डॉक्टर राजवर्धन आजाद को बिहार विधानपरिषद के सदस्य मनोनीत करने पर बिहार में राजनीति तेज हो गई है.

Updated on: 17 Oct 2023, 03:24 PM

highlights

  • राजवर्धन आजाद विधान परिषद के लिए मनोनीत
  • राजवर्धन पर सियासत शुरू
  • जदयू के समर्थन में आई राजद

Patna:

बिहार राज्य विश्वविद्यालय आयोग के अध्यक्ष डॉक्टर राजवर्धन आजाद को बिहार विधानपरिषद के सदस्य मनोनीत करने पर बिहार में राजनीति तेज हो गई है. राजवर्धन के मनोनयन के साथ एक बार फिर नीतीश कुमार और उनकी पार्टी विरोधियों के निशाने पर आ गई है. इस मामले को लेकर बीजेपी ने नीतीश पर तीखा हमला किया और नीतीश कुमार पर परिवारवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया. डॉक्टर राजवर्धन को राज्यपाल के कोटे से बिहार विधान परिषद का सदस्य बनाया गया है. उपेंद्र कुशवाहा के इस्तीफे के बाद खाली हुई सीट पर राजवर्धन के मनोनयन से जो विवाद शुरू हुआ, उसका जवाब अब आरजेडी दे रही है.

यह भी पढ़ें- 2024 Election: 2009 से NDA का जमुई सीट पर कब्जा, जानिए जातीय समीकरण!

राजवर्धन आजाद विधान परिषद के लिए मनोनीत

प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने नीतीश का बचाव करते हुए कि ये सीएम का विशेषाधिकार है कि वे किसे नियुक्त करते हैं. बीजेपी बेवजह राजनीति कर रही है. मनोनयन के साथ ही विवादों मे आने वाले राजवर्धन आजाद कौन हैं और नीतीश कुमार ने उनका ही मनोनयन क्यों किया. 

कौन है राजवर्धन आजाद?

हम आपकी जानकारी के लिए बता दें कि राजवर्धन आजाद बिहार के पूर्व सीएम भागवत झा आजाद के बेटे हैं. उनके भाई कीर्ति आजाद भी राजनीति में सक्रिय हैं. साल 2014 में गोड्डा से लोकसभा के लिए चुनाव लड़ चुके हैं. राजवर्धन आजाद को बीसी राय जैसा प्रतिष्ठित पुरस्कार मिल चुका है.

राजवर्धन पर सियासत शुरू

इधर राजनीतिक पृष्ठभूमि से आने वाले राजवर्धन आजाद के मनोनयन पर हो रही सियासत पर जेडीयू ने भी सफाई दी है. नीरज कुमार ने कहा कि वे सूबे के नामचीन डॉक्टर में से एक हैं और हमेशा समाज सेवा में आगे रहे हैं. बीजेपी किसी भी मसले का केवल राजनीतिकरण करना जानती है. ऐसे में जब 2024 चुनाव नजदीक है. बीजेपी सरकार को घेरने का कोई भी मौका नहीं चूकना चाहती है. राजवर्धन पर हो रही सियासत भी इसी कवायद का हिस्सा है. जाहिर है सत्ता पक्ष भी चुनाव को लेकर ही बेहद आक्रामकता के साथ बीजेपी को जवाब दे रही है. शह और मात के इस खेल में विजयी कौन होगा, वो तो आने वाला वक्त ही बताएगा.